Bank Holidays: कल से खुलेंगे बैंक, अगले 15 दिनों में फिर चार दिन बंदी

Bank Holidays 14 व 15 अप्रैल को दो दिन लगातार बैंकों में छुट्टी के बाद कल यानि शुक्रवार से खुलेंगे। वहीं इस महीने अगले पंद्रह दिनों में चार दिन और बैंकों में काम-काज बाधित रहने वाला है। हालांकि ये बंदी शनिवार रविवार व रामनवमी की छुट्टी के कारण बंद रहेंगे।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:01 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:28 PM (IST)
Bank Holidays: कल से खुलेंगे बैंक, अगले 15 दिनों में फिर चार दिन बंदी
Bank Holidays: दो दिन की छुट्टी के बाद कल से खुलेंगे बैंक। जागरण

रांची, जासं । 14 व 15 अप्रैल को दो दिन लगातार बैंकों में छुट्टी के बाद कल यानि शुक्रवार से बैंक खुलेंगे। वहीं, इस महीने अगले पंद्रह दिनों में चार दिन और बैंकों में काम-काज बाधित रहने वाला है। हालांकि ये बंदी शनिवार, रविवार व रामनवमी की छुट्टी के कारण बंद रहेंगे। आप भी जानिए किस-किस दिन बंद रहेंगे।

बता दें कि अप्रैल माह में कुल 12 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। वहीं इस महीने की शुरूआत ही छुट्टियों से हुई है। 1 अप्रैल को बैंकों में जहां ओडिशा दिवस की छुट्टी थी। वहीं दो अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टी थी। वहीं, 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के कारण बैंकों में अवकाश है। जबकि 15 अप्रैल को सरहूल के कारण छुट्टी रहेगी। इसके बाद बैंक में बुधवार 21 अप्रैल को रामनवमी के कारण अवकाश रहेगा। इसके अलावे 24 अप्रैल को चौथे शनिवार व अगले दिन रविवार की छुट्टी रहेगी। गौरतलब है कि ऐसें चेक क्लियरेंस, शाखा में जाकर खाते में राशि जमा करने व एटीएम इस्तेमाल नहीं करने वाले ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

इन तारीख को बैंक रहेंगे बंद

 -   15 अप्रैल को सरहूल की छुट्टी है।

 -   18 अप्रैल (रविवार) को साप्ताहिक छुट्टी है।

 -   21 अप्रैल को श्री राम नवमी है।

 -   24 अप्रैल- महीना का चौथा शनिवार है और बैंक बंद रहेंगे

 -   25 अप्रैल (रविवार) को साप्ताहिक अवकाश है।

chat bot
आपका साथी