श्रीराम के नाममात्र से प्रसन्न हो जाते हैं बजरंगबली

रामनवमी के अवसर पर बुधवार को दैनिक जागरण के ब्रांड झारखंड के फेसबुक पेज पर आनलाइन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:08 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:08 AM (IST)
श्रीराम के नाममात्र से प्रसन्न हो जाते हैं बजरंगबली
श्रीराम के नाममात्र से प्रसन्न हो जाते हैं बजरंगबली

जासं, रांची: रामनवमी के अवसर पर बुधवार को दैनिक जागरण के ब्रांड झारखंड के फेसबुक पेज पर लाइव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में धर्मगुरु स्वामी दिव्यानंद जी महाराज, महावीर मंडल नामकुम के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह आदि शामिल हुए। स्वामी जी ने विशेष रूप से प्रभु श्रीराम के जीवन एवं हनुमान की भक्ति के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राम के संस्कार बच्चों मे होने चाहिए। उनसे पितृ भक्ति, मातृ भक्ति भाई प्रेम कि प्रेरणा हमें लेनी चाहिए। हनुमान जी राम के इतने बड़े भक्त हैं कि राम का नाम लेने मात्र से वे खुश हो जाते हैं। सनातन धर्म मे जन्म से 16 संस्कार स्वत: आ जाते हैं। बस इसे समझने कि •ारूरत है। घर में नित्य प्रतिदिन भजन- पूजन अवश्य करें। मनोज सिंह ने कहा कि योग- प्राणायाम व आयुर्वेद विधि से कोरोना पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। घर मे नित्य भजन पूजन करें।

आवश्यक :::::सरला बिरला स्कूल में रामनवमी उत्सव

जागरण संवाददाता, रांची : सरला बिरला स्कूल में बुधवार को रामनवमी उत्सव मनाया गया। बच्चे इसमें आनलाइन शामिल हुए। कोई राम बना तो कोई लक्ष्मण तो किसी ने सीता का रूप धरा। विद्यालय के कार्मिक एवं प्रशासनिक प्रमुख डा. प्रदीप कुमार वर्मा ने सभी को सदा ही धर्म आस्था के मार्ग पर चलने के लिए प्रोत्साहित किया। प्राचार्या परमजीत कौर ने सभी को रामनवमी की बधाई दी।

नवरात्र के नौवें दिन मां सिद्धिदात्री की हुई पूजा

जासं, रांची: चैत्र नवरात्र के नौवें दिन मां दुर्गा के नवम रूप सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना हुई। नवमी पूजन के बाद विसर्जन किया गया। घरों में कुंवारी कन्याओं को भोजन कराया गया। इसी के साथ पिछले नौ दिनों से हो रहे नवरात्र पूजा का विसर्जन किया गया। चुटिया श्रीराम मंदिर, बरियातु दुर्गा मंदिर, चैती दुर्गा पूजा भुतहा तालाब, डोरंडा दुर्गापूजा समिति मंदिर में विधिविधान से नवरात्र पूजा का समापन हुआ। शारीरिक दूरी के बीच श्रद्धालुओं ने माता की आराधना की।

chat bot
आपका साथी