RPF ने की महिला यात्री की गोद भराई, कोडरमा स्‍टेशन पर गूंजी 'लक्ष्‍मी' की किलकारी...

Koderma Jharkhand News धनबाद-गया इंटरसिटी ट्रेन में सफर कर रही एक महिला यात्री ने गुरुवार को कोडरमा रेलवे स्‍टेशन पर एक बच्‍ची को जन्‍म दिया। ट्रेन के स्‍टेशन पर आते ही आरपीएफ को प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला यात्री के बारे में सूचना मिली। जिसका सुरक्षित प्रसव कराया गया।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 09:44 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 03:37 PM (IST)
RPF ने की महिला यात्री की गोद भराई, कोडरमा स्‍टेशन पर गूंजी 'लक्ष्‍मी' की किलकारी...
Koderma, Jharkhand News: कोडरमा स्‍टेशन पर महिला यात्री ने स्‍वस्‍थ बच्‍ची को जन्‍म दिया।

रांची, जेएनएन। Koderma, Jharkhand News धनबाद-गया इंटरसिटी ट्रेन में सफर कर रही एक महिला यात्री ने गुरुवार को कोडरमा रेलवे स्‍टेशन पर एक बच्‍ची को जन्‍म दिया। ट्रेन के स्‍टेशन पर आते ही आरपीएफ को प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला यात्री के बारे में सूचना मिली। जिसका सुरक्षित प्रसव कराया गया। जच्‍चा और बच्‍चा दोनों स्‍वस्‍थ हैं।

दैनिक जागरण संवाददाता ने बताया कि कोडरमा रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म संख्‍या 4 पर महिला ने बच्‍ची को जन्‍म दिया। वह ट्रेन संख्‍या 03305 धनबाद-गया इंटरसिटी ट्रेन में सफर कर रही थी। ट्रेन के स्‍टेशन पर आते ही यात्रियों ने रेल प्रशासन को प्रसूता के बारे में जानकारी दी। इसके बाद आरपीएफ की महिला कांस्‍टेबल साधना कुमारी और पोटर ललिता देवी मौके पर पहुंचीं और महिला यात्री की मदद में जुट गईं।

बच्‍ची के जन्‍म के बाद रेल प्रशासन की ओर से जच्‍चा-बच्‍चा को अस्‍पताल ले जाने की ताकीद की गई। लेकिन महिला के परिवार वालों ने दोनों के स्‍वस्‍थ होने का हवाला देते हुए अपने घर ले जाने की बात कही। बेटी के जन्‍म के बाद महिला और उसके परिवार वाले बेहद खुश दिखे। स्‍टेशन परिसर में मौजूद दूसरे यात्रियों ने उन्‍हें बधाई दी। बच्‍ची को जन्‍म देने वाली महिला गायत्री देवी बड़की सरिया, गिरिडीह की रहने वाली है।

महिला कांस्‍टेबल साधना कुमारी ने बताया कि महिला और उसके परिवार को पटना-रांची जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस से उनके घर भेज दिया गया। आरपीएफ कमांडेंट हेमंत कुमार ने बताया कि रेलवे ने हरेक स्‍टेशन पर महिला कांस्‍टेबलों की इसी मकसद से तैनाती की है। ताकि महिलाएं सुरक्षित माहौल में यात्रा कर सकें।

chat bot
आपका साथी