बाबूलाल मरांडी ने कहा, साबरमती की तर्ज पर विकसित होगा तिरिल आश्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान iपर भारत के आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को धुर्वा रांची में हुआ। सामाजिक संस्था स्नेह फाउंडेशन की ओर से छोटानागपुर खादी ग्रामोद्योग संस्थान तिरिल आश्रम यह आयोजन हुआ। बाबूलाल मरांडी मुख्‍य अतिथि‍ रहे।

By Brajesh MishraEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 01:25 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 01:25 PM (IST)
बाबूलाल मरांडी ने कहा, साबरमती की तर्ज पर विकसित होगा तिरिल आश्रम
सामाजिक संस्था स्नेह फाउंडेशन की ओर से छोटानागपुर खादी ग्रामोद्योग संस्थान तिरिल आश्रम में कार्यक्रम हुआ।

रांची, डिजिटल डेस्‍क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान iपर भारत के आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को धुर्वा रांची में हुआ। सामाजिक संस्था स्नेह फाउंडेशन की ओर से छोटानागपुर खादी ग्रामोद्योग संस्थान तिरिल आश्रम यह आयोजन हुआ। इसमें गांधी दर्शन कार्यक्रम 2021 के तहत संगोष्ठी सह राष्ट्रगान हुआ।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता  बाबूलाल मरांडी मौजूद रहे। उन्‍होंने अपने संबोधन में कहा कि वर्ष 1947 को हमें अंग्रेजों से 200 वर्ष की गुलामी से आज़ादी मिली। यह सबकुछ हमारे महान स्‍वतंत्रता संग्राम सेनानियों के त्‍याग, तपस्‍या और बलिदान की बदौलत संभव हो सका। इसकी याद हर भारतीय के मन मस्तिष्‍क में होनी चाहिए। स्‍वतंत्रता दिवस एक दिन का त्योहार नहीं है। यह हमेशा स्‍मरण रहना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान मरांडी ने कहा कि तिरिल आश्रम साबरमती आश्रम की तर्ज पर हो सके। इसके लिए वह अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करें। केंद्र व राज्‍य सरकार के मंत्रियों से इस आश्रम के विकास के लिए व्‍यक्तिगत स्‍तर पर मिलकर आग्रह करेंगे।

 इस अवसर पर छोटानागपुर खादी ग्रामोद्योग संस्थान के संरक्षक अभय कुमार चौधरी,मंत्री भावना देवी,गांधी दर्शन कार्यक्रम के संयोजक आशुतोष द्विवेदी, स्नेह फाउंडेशन के राजीव रंजन, आईसीए इंस्टीट्यूट के निदेशक सह भाजपा के इंटरनेट मीडिया प्रभारी रजनीश पांडेय, भाजपा नेता संजय जायसवाल ,अनुज वर्मा,धीरज अग्रवाल ,अनीस एवं सौरभ ने अपने अपने विचार रखे। वक्‍ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों एवं विचार पर चलने की शपथ ली।साथ ही  सभी ने खादी के वस्त्रों को पहनने का आग्रह किया गया।इस अवसर पर सभी अतिथियों एवं बुनकरों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। छोटानागपुर खादी ग्रामोद्योग संस्थान तिरिल के सभी बुनकरों को सम्मानित किया गया।इस अवसर पर बाबूलाल मरांडी ने पूरे आश्रम का अवलोकन कर बुनकरों के लिए सुविधाएं उपलब्‍ध कराने का आश्‍वासन दिया। यह जानकारी अमन ने दी।

chat bot
आपका साथी