Jharkhand Crime: सहायक शिक्षक महिला पदाधिकारी पर अवैध कार्य के लिए बना रहा था दबाव, आप भी जानिए क्या है मामला

Jharkhand Crime प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी घाघरा को एक सहायक शिक्षक द्वारा अवैध कार्य कराने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। पदाधिकारी ने इसकी शिकायत जिला शिक्षा अधीक्षक और उपायुक्त से की है। उपायुक्त ने इस मामले की जांच का जिम्मा सदर अनुमंडल पदाधिकारी रवि आनंद को दिया है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 11:03 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 11:03 AM (IST)
Jharkhand Crime: सहायक शिक्षक महिला पदाधिकारी पर अवैध कार्य के लिए बना रहा था दबाव, आप भी जानिए क्या है मामला
प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी घाघरा को एक सहायक शिक्षक द्वारा अवैध कार्य कराने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

गुमला, जासं। प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी घाघरा को एक सहायक शिक्षक द्वारा अवैध कार्य कराने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। पदाधिकारी ने इसकी शिकायत जिला शिक्षा अधीक्षक और उपायुक्त से की है। उपायुक्त ने इस मामले की जांच का जिम्मा सदर अनुमंडल पदाधिकारी रवि आनंद को दिया है। शिकायत में पदाधिकारी ने कहा है कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय चाहा गुमला के सहायक शिक्षक निरंजन कुमार ने अक्टूबर माह में अलग-अलग तिथियों में गुमला स्थित उनके आवास में आकर शिक्षक नवीन डुंगडुंग की नियुक्ति तिथि से बिना प्रमाण  के आधार पर मूल सेवा पुस्त संधारित एवं सत्यापित करने के लिए अवैध दबाव बनाने लगा।

प्राथमिक विद्यालय दोदांग घाघरा के शिक्षक अनुप भारती का अगस्त 2003 से मार्च 2005 तक अनुपस्थित अवधि की वेतन निकासी के लिए दबाव बनाया गया। इसका विरोध करने पर सहायक शिक्षक ने देख लेने, झूठे मुकदमे में फंसा देने की धमकी दी। प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने स्वयं को आदिवासी महिला, विधवा बताते हुए रक्षा की गुहार लगाई है। उल्लेखनीय है कि गुमला जिला में शिक्षा विभाग में गलत तरीके से प्रोन्नति लेने, अधिक राशि की निकासी, फर्जी दस्तावेज तैयार कर लाभ लेने जैसे कई मामले प्रकाश में आए हैं। अब महिला अधिकारी पर सहायक शिक्षक द्वारा दबाव बनाने और अधिकारी द्वारा इसकी शिकायत किए जाने से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

chat bot
आपका साथी