भारी बारिश के बाद अरगोड़ा चौक लबालब, सड़क पर भरा पानी

कई दिनों से हो रही लगातार बारिश से राजधानी में कई इलाकों में जलभराव हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:00 AM (IST)
भारी बारिश के बाद अरगोड़ा चौक लबालब, सड़क पर भरा पानी
भारी बारिश के बाद अरगोड़ा चौक लबालब, सड़क पर भरा पानी

जासं, रांची : कई दिनों से हो रही लगातार बारिश से राजधानी में कई इलाकों में जलभराव हो गया है। बुधवार को अरगोड़ा चौक और अरगोड़ा-कटहल मोड़ रोड पर काफी पानी भर गया। इससे आने-जाने वालों को काफी दिक्कत हो रही है। जलभराव की जानकारी मिलते ही नगर निगम के अधिकारियों ने सुबह से ही अरगोड़ा चौक और अरगोड़ा-कटहल मोड़ रोड से पानी निकालने का काम शुरू कर दिया। यहां तीन डिसिल्टिग मशीन लगाई गई। पानी लगातार निकाला जा रहा है। अधिकारियों का कहना था कि शाम तक सड़क पर भरा पानी निकाल दिया जाएगा। शाम तक पानी कम हो गया था। मगर, तकरीबन साढ़े छह बजे हुई मूसलाधार बारिश से फिर यहां जल भराव हो गया। अब अधिकारियों का कहना है कि अगर रात में बरसात नहीं हुई तो सुबह तक पानी निकाल दिया जाएगा। पथ निर्माण विभाग भी चौक से पानी निकलवाने के इंतजाम में लगा हुआ है।

-----

पथ निर्माण विभाग बनाएगा डेढ़ मीटर चौड़ा नाला

पथ निर्माण विभाग अरगोड़ा चौक पर डेढ़ मीटर चौड़ा और तकरीबन 250 मीटर लंबा नाला बनाएगा। ये नाला नदी में गिरा दिया जाएगा ताकि बरसात का पानी आसानी से निकल जाया करे। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता इजराइल मंसूरी सुबह से लेकर देर शाम तक अरगोड़ा चौक पर मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि पानी निकलने के बाद फौरन ही यहां नाले का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। पथ निर्माण विभाग पहले यहां पाइपलाइन डालने की योजना बना रहा था। मगर, बाद में इस योजना को खत्म कर दिया गया और अब नाला निर्माण की येाजना तैयार की गई है जिसे अभी धरातल पर उतरना बाकी है।

------

शहर के अन्य इलाकों में भी जल भराव

लगातार बरसात के चलते रिम्स-कोकर रोड पर भी रिम्स के करीब पानी भर गया है। इससे आने जाने वालों को काफी दिक्कत हो रही है। पैदल निकलने वालों को गंदे पानी में घुसकर निकलना पड़ रहा है। जबकि, वाहन भी निकालने में दिक्कत है। इसके अलावा कोकर, कर्बला चौक, निजाम नगर आदि इलाके में भी जलभराव है। शाम को हुई मूसलाधार बरसात के बाद निजाम नगर में कई घरों में पानी घुस गया। यहां भी जल भराव की दिक्कत पुरानी है। मगर, कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

chat bot
आपका साथी