पुरस्कृत होने पर चाईबासा डीसी बोले- सुदूर गांव में जब लोगों के हाथ में वोटर आईडी कार्ड देखता हूं तो लगता है मेहनत सफल हुई

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर रांची विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 2008 बैच के आईएएस तथा वर्तमान में चाईबासा के उपायुक्त पद पर अपनी सेवा दे रहे अरवा राजकमल को बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 02:09 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 02:17 PM (IST)
पुरस्कृत होने पर चाईबासा डीसी बोले- सुदूर गांव में जब लोगों के हाथ में वोटर आईडी कार्ड देखता हूं तो लगता है मेहनत सफल हुई
सुदूर गांव में जब लोगों के हाथ में वोटर आईडी कार्ड देखता हूं तो लगता है मेहनत सफल हुई। जागरण

रांची, जासं । राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर रांची विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 2008 बैच के आईएएस तथा वर्तमान में चाईबासा के उपायुक्त पद पर अपनी सेवा दे रहे अरवा राजकमल को बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया है। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने अपने हाथों से उन्हें यह पुरस्कार प्रदान किया। पुरस्कार ग्रहण करने के बाद उपायुक्त ने कहा कि सुदूर गांव में जब लोगों के हाथ में वोटर आईडी कार्ड देखता हूं तो ऐसा लगता है मानो हमारी मेहनत सफल रही। उपायुक्त ने कहा कि यह मेरी नहीं पूरे पश्चिमी सिंहभूम के लाखों मतदाताओं की उपलब्धि है। जिस प्रकार से उन्होंने आगे बढ़कर जिला प्रशासन का सहयोग किया।

उस के दम पर हम इस लक्ष्य को पूरा कर पाए। उपायुक्त ने कहा कि मतदाता पुनरीक्षण कार्य में जिले के तमाम सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों ने पूरे जी-जान से मेहनत की। इसी वजह से हम तय समय सीमा के अंतर्गत अपना कार्य पूरा कर सके। उन्होंने कहा कि यह सम्मान वह अपनी टीम की मेहनत और जनता के सहयोग को समर्पित करते हैं। उपायुक्त ने कहा कि, पश्चिमी सिंहभूम इलाके में गांव-गांव तक लोगों के हाथ में मतदाता पहचान पत्र पहुंचाने का लक्ष्य निश्चित रूप से एक बड़ा कार्य था। इसे पूरा करने में गांव के मुखिया से लेकर ब्लॉक लेवल तक के अधिकारियों ने सहयोग किया। उन्होंने कहा कि जिस टीम भावना के साथ हम इस मुकाम तक पहुंचे हैं, अपेक्षा करते हैं कि आने वाले दिनों में भी हम इसी तरह हर लक्ष्य को पूरा करेंगे। लोकतंत्र की हर इकाई की मजबूती पर ही देश का स्वर्णिम भविष्य निर्भर है।

chat bot
आपका साथी