Jharkhand: आवासीय विद्यालयों में दाखिले को होगी लिखित परीक्षा, इस तारीख से करें ऑनलाइन आवेदन

Residential School in Jharkhand Hind News झारखंड के प्रमंडलों में खुले आवासीय स्कूलों में दाखिले के लिए लिखित परीक्षा होगी। झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से 26 जून से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है। मध्यमा परीक्षा 2021 के लिए जैक ने आवेदन मांगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 11:51 AM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 11:53 AM (IST)
Jharkhand: आवासीय विद्यालयों में दाखिले को होगी लिखित परीक्षा, इस तारीख से करें ऑनलाइन आवेदन
Residential School in Jharkhand, Hind News झारखंड के प्रमंडलों में खुले आवासीय स्कूलों में दाखिले के लिए लिखित परीक्षा होगी।

रांची, जासं। नेतरहाट आवासीय विद्यालय एवं इंदिरा गांधी बालिका विद्यालय की तर्ज पर झारखंड के अलग-अलग प्रमंडलों में स्थापित बालक एवं बालिका आवासीय विद्यालय में कक्षा छठवीं में नामांकन के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। झारखंड सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के निर्देश के आलोक में झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक अभ्यार्थियों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं।

इसके अलावा मध्यमा परीक्षा 2021 के लिए भी आवेदन करने की तिथि घोषित कर दी गई है। यह सभी आवेदन ऑनलाइन भरे जाएंगे। मध्यमा परीक्षा के लिए आवेदन 26 जून से 8 जुलाई तक भरे जा सकेंगे। विलंब शुल्क के साथ 9 जुलाई से 16 जुलाई तक आवेदन हो सकेंगे। वहीं आवासीय विद्यालयों में दाखिले के लिए आवेदन पत्र 26 जून से 17 जुलाई तक भरे जा सकेंगे। इन दोनों ही परीक्षाओं के आवेदन के बारे में विस्तृत अधिसूचना जैक की ओर से जारी कर दी गई है। इसे जैक की वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर देखा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी