लालू के मोबाइल पर बातचीत प्रकरण में FIR के लिए बरियातू थाने में दिया आवेदन

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के मोबाइल पर बातचीत प्रकरण में रांची के बरियातू थाने में एफआई आर के लिए आवेदन दिया गया है। आवेदन पुनदाग के रहने वाले भाजपा नेता अनुरंजन अशोक ने दिया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 01:36 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 01:44 PM (IST)
लालू के मोबाइल पर बातचीत प्रकरण में FIR के लिए बरियातू थाने में दिया आवेदन
लालू के मोबाइल पर बातचीत प्रकरण में FIR के लिए बरियातू थाने में दिया आवेदन। जागरण

रांची (जागरण संवाददाता) । बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के मोबाइल पर बातचीत प्रकरण में रांची के बरियातू थाने में एफआई आर के लिए आवेदन दिया गया है। आवेदन पुनदाग के रहने वाले भाजपा नेता अनुरंजन अशोक ने दिया है। जिसमें आरोप लगाया है कि भाजपा के पीरपैंती विधायक ललन पासवान को लालू जेल से फोन पर बातचीत की है।

जिसमें बिहार विधानसभा में अध्यक्ष के होने वाले चुनाव में पार्टी के विरुद्ध जाकर विपक्ष को सहयोग करने के लिए चुनाव के क्रम में अनुपस्थित रहने के लिए प्रलोभन देने का आरोप लगाया है। अनुरंजन अशोक के द्वारा दिए गए आवेदन में यह भी कहा गया है कि लालू प्रसाद यादव ने भरपूर सहयोग करने का अनुरोध किया है। अनुपस्थित रहने के लिए कोरोना संक्रमित होने का बहाना बनाने का सुझाव भी दिया है। इसके बदले लालू प्रसाद यादव ने मंत्री पद देने का लालच दिया है।

सारी बात रिकॉर्डेड रहने के बाद का एक ऑडियो क्लिप भी पेन ड्राइव में दिया है। मामले में आवेदन देने के बाद रांची पुलिस ने विधि सम्मत कार्रवाई की बात कही है। बरियातू थाना प्रभारी सपन महथा ने कहा है कि इस संबंध में एक आवेदन प्राप्त हुआ है। इसके साथ ही एक ऑडियो का पेनड्राइव भी मिला है। जिसमें दावा किया गया कि इसमें सुनाई दे रही आवाज कथित रूप से लालू प्रसाद यादव की है। इस मामले में हम अपने वरीय अधिकारियों से मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे। इसमें यह देखना होगा कि यह हमारे अधिकार क्षेत्र में है अथवा नहीं। पुलिस संज्ञेय अपराध के मामले की ही जांच करती है। दिया गया आवेदन पीड़ित पक्ष की तरफ से है अथवा नहीं, यह भी जांच का  बिषय है।

chat bot
आपका साथी