मुरी में असामाजिक तत्वों ने शिवलिग को क्षतिग्रस्त किया, ग्रामीणों का जमकर हंगामा

मुरी के देलबेड़ा स्थित शिव मंदिर में स्थापित शिवलिग को क्षतिग्रस्त किए जाने की घटना के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:00 AM (IST)
मुरी में असामाजिक तत्वों ने शिवलिग को क्षतिग्रस्त किया, ग्रामीणों का जमकर हंगामा
मुरी में असामाजिक तत्वों ने शिवलिग को क्षतिग्रस्त किया, ग्रामीणों का जमकर हंगामा

संवाद सूत्र, मुरी : मुरी के देलबेड़ा स्थित शिव मंदिर में स्थापित शिवलिग को क्षतिग्रस्त किए जाने की घटना के बाद ग्रामीणों में जमकर हंगामा किया। घटना शुक्रवार की सुबह 6.30 बजे से सात बजे के बीच की बताई जा रही है। शिवलिग क्षतिग्रस्त होने की सूचना आग की तरह पूरे गांव में फैल गई और देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग मंदिर परिसर के समीप जुट गए। लोग घटना से काफी आक्रोशित थे। सुबह-सुबह हंगामे की सूचना मिलते ही मुरी ओपी पुलिस लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंची। ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत किया।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह लगभग 6.30 बजे तक शिवलिग ठीक था। इसके बाद किसी असामाजिक तत्व ने तोड़फोड़ की है। हालांकि, इस कृत्य को किसने अंजाम दिया अब तक पता नहीं चल सका है। ग्रामीणों का कहना था कि यह आस्था से खिलवाड़ है। पुलिस ने अगर अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा नहीं दिलाई तो आंदोलन किया जाएगा। वहीं, घटना के बाद मुरी ओपी पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

----

विश्व हिदू परिषद ने घटना की निदा की

मुरी विश्व हिदू परिषद की बालिका देवी ने कहा कि इस तरह की घटना को अंजाम देकर आस्था पर चोट पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है, जो किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। सरकार और प्रशासन को इस पर गंभीरतापूर्वक ध्यान देने की आवश्यकता है। एक साजिश के तहत पूरे देश में हिदू भावनाओं को भड़काने का काम किया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही मुरी ओपी और सिल्ली थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच की। पुलिस ने कहा कि शीघ्र ही इस कृत्य करने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी