अमन साव गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, दहशत फैलाने की थी साजिश

लेवी के लिए हत्याकांड को अंजाम देने के उद्देश्य से पहुंचे अमन साव (साहू) गिरोह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 09:32 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 09:32 PM (IST)
अमन साव गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, दहशत फैलाने की थी साजिश
अमन साव गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, दहशत फैलाने की थी साजिश

संसू, नामकुम : लेवी के लिए हत्याकांड को अंजाम देने के उद्देश्य से पहुंचे अमन साव (साहू) गिरोह के एक सदस्य को नामकुम से गिरफ्तार किया गया है। उसके दो साथी मौके से फरार होने में सफल रहे।

राची, लातेहार की पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से छापामारी कर सोमवार को करीब 11 बजे अमन साव गिरोह के सक्रिय सदस्य कुंदन गिरीको दबोचने में सफलता पाई। गिरोह के अन्य सदस्यों शाहरूख व आकाश के साथ नामकुम के महुआटोली स्थित निखिल कुमार के मकान में किराये पर रह रहा था। पुलिस छापामारी दल के पहुंचते ही शाहरूख व आकाश राय उर्फ मोनू पीछे के दरवाजे से निकलकर दीवार फांदकर भागने में सफल रहे। पुलिस ने कुंदन गिरी पिता हरि गिरी कुसई कालोनी निवारी को पकड़ लिया। कुदंन के पास कई पिस्टल, गोलियां व अन्य सामान भी बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि भाग निकला मो. शाहरूख, पिता मुबारक अंसारी हजारीबाग के थाना केरेडारी का रहने वाला है, वहीं आकाश राय उर्फ मोनू डोरंडा के कुसई कॉलोनी सत्यभामा अपार्टमेंट में रहता है। दोनों पूर्व में कई काडो में वाछित एवं आरोपित हैं। नामकुम थाना में पत्रकारों को जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि अमन साव गिरोह राची शहर व आसपास हत्याकांड को अंजाम देकर दहशत फैलाना चाहता था ताकि आसानी से लेवी वसूल सके। उन्होंने बताया कि लातेहार पुलिस अधीक्षक ने वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा को सूचना दी कि नामकुम में अमन साव गिरोह के सदस्य किसी घटना को अंजाम देने पहुंचे हैं। सूचना के आधार पर मुख्यालय-1 डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में टीम तैयार की गई। टीम में नामकुम थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, डोरंडा प्रभारी रमेश कुमार, लातेहार प्रभारी अमित कुमार गुप्ता, एसआइ पवन कुमार सहित अन्य शामिल थे।

------

जब्त किए गए सामान

पाच देशी पिस्तौल (7.65 एमएम) 122 चक्त्र जिन्दा गोली (7.65 एमएम), देशी पिस्तौल (7.62 एमएम) अमन सिंह गिरोह के संगठन का 15 पीस पर्चा व दो मोबाइल।

chat bot
आपका साथी