जातिगत जनगणना की मांग को लेकर पार्टियां रेस, प्रदेश JDU ने कहा- इससे सभी वर्ग के लोगों की स्थिति का पता चलेगा

जातिगत जनगणना की मांग को लेकर सारी पार्टियां रेस हो गई हैं। प्रदेश जदयू ने भी भारत सरकार से जातीय जनगणना की मांग करते हुए कहा है कि इससे देश एवं राज्यों में सभी वर्ग के लोगों की वास्तविक स्थिति का पता चलेगा।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 02:29 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 02:32 PM (IST)
जातिगत जनगणना की मांग को लेकर पार्टियां रेस, प्रदेश JDU ने कहा- इससे सभी वर्ग के लोगों की स्थिति का पता चलेगा
जातिगत जनगणना की मांग को लेकर पार्टियां रेस। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो । जातिगत जनगणना की मांग को लेकर सारी पार्टियां रेस हो गई हैं। प्रदेश जदयू ने भी भारत सरकार से जातीय जनगणना की मांग करते हुए कहा है कि इससे देश एवं राज्यों में सभी वर्ग के लोगों की वास्तविक स्थिति का पता चलेगा। पार्टी के प्रदेश संयोजक श्रवण कुमार ने कहा कि जातीय जनगणना होने से विकास की योजनाएं बंनाने में भी सुविधा होगी। उन्होंने राज्य सरकार से भी सर्वदलीय बैठक कर तथा विधानसभा की विशेष बैठक कर प्रस्ताव पारित करते हुए केंद्र को भेजने की मांग की है।

दूसरी तरफ, जदयू ने जनसंख्या नियंत्रण कानून का विरोध किया है। प्रदेश संयोजक के अनुसार, जनसंख्या रोकने में यह कानून कारगर नहीं होगा। लोगों को शिक्षित एवं जागरूक करने से ही जनसंख्या नियंत्रण होगा। श्रवण कुमार के अनुसार, इन सभी मांगों को लेकर शीघ्र ही प्रदेश पार्टी के नेता राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। प्रदेश संयोजक ने सेवा सदन अस्पताल को तोड़ने के रांची नगर निगम के आदेश की निंदा की है।

chat bot
आपका साथी