Police Encounter के 34 दिनों बाद PLFI कमांडर पुनई उरांव की AK- 47 राइफल बरामद

झारखंड के रांची ज‍िले की पुल‍िस को बड़ी कामयाबी म‍िली है। मुठभेड़ में मारे गए पुनई उरांव ने ब‍िरसा मुंडा एयरपोर्ट रोड स्थित अपने दोस्त संदीप उरांव के घर छिपा अपना हथियार छ‍िपा रखा था। 22 दिसंबर को एनकाउंटर के बाद संदीप ने राइफल जंगल में छिपा दिया था।

By M EkhlaqueEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:27 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:55 AM (IST)
Police Encounter के 34 दिनों बाद PLFI कमांडर पुनई उरांव की AK- 47 राइफल बरामद
पीएलएफआइ कमांडर पुनई उरांव की एके 47 राइफल की जानकारी देते पुल‍िस अध‍िकारी।

रांची, जासं। पीएलएफआइ कमांडर पुनई उरांव के एनकाउंटर के 34 दिनों बाद पुलिस ने उसकी एके 47 राइफल बरामद कर ली है। हथियार पुनई उरांव के दोस्त एयरपोर्ट रोड निवासी संदीप उरांव के पास से मिला है। घटना को अंजाम देने के बाद हथियार संदीप के घर में ही रखा जाता था। पुलिस ने संदीप के पास से 7.62 एमएम की 17 चक्र गोलियां, स्वीफ्ट कार जेएच01 डीजी 6218 व एमआइ कंपनी का मोबाइल भी बरामद किया है। पुनई उरांव के एनकाउंटर के बाद संदीप ने एके 47 राइफल लोटोदाग पतरा जंगल में छिपा दी थी। इसका खुलासा बुधवार को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने किया।

पुलिस से छीनी गई या खरीदी गई, जांच कर रही पुलिस

दो लाख रुपये के इनामी कमांडर पुनई उरांव को पुलिस ने बीते 22 दिसंबर को एनकाउंटर में मार गिराया था। लेकिन तब उसके पास से एके 47 नहीं मिली। इसके बाद से ही पुलिस लगातार हथियार खोज रही थी। 25 जनवरी को गुप्त सूचना मिली कि उसका हथियार एयरपोर्ट रोड में किसी के पास है। छानबीन के उपरांत पुलिस ने संदीप उरांव को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने हथियार होने की बात स्वीकार कर ली। उसने बताया कि एनकाउंटर के बाद डर से हथियार जंगल में छिपा दिया था। यह भी बताया कि हथियार उसी के पास रखता था। जब जरूरत होती तो ले जाता था। फिर रख देता था।

दोस्त के नाम से खरीदी थी कार, खुद चुकाता था किस्त

पुलिस ने संदीप उरांव के पास से जो कार बरामद की है, वह पुनई उरांव ने ही उसके नाम से खरीदी थी। पुनई उरांव ही कार की किस्त चुकाता था। छापेमारी टीम में ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, नगड़ी थाना प्रभारी विनोद राम सहित कई पुलिसकर्मी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी