Grahan Web Series: सिख स्‍टूडेंट्स फेडरेशन ने 'ग्रहण' वेब सीरिज के निर्देशक व निर्माता को भेजा कानूनी नोटिस

Grahan Web Series Grahan Hotstar Jharkhand News ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन ने 24 जून को रिलीज हो रही वेब सीरीज ग्रहण पर रोक लगाने की मांग की है। यह वेब सीरीज हॉटस्‍टार चैनल पर रिलीज होने वाली है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:53 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:54 PM (IST)
Grahan Web Series: सिख स्‍टूडेंट्स फेडरेशन ने 'ग्रहण' वेब सीरिज के निर्देशक व निर्माता को भेजा कानूनी नोटिस
Grahan Web Series, Grahan Hotstar, Jharkhand News ग्रहण वेब सीरीज हॉटस्‍टार चैनल पर रिलीज होने वाली है।

राज्य ब्यूरो, रांची : आल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन ने हाटस्टार चैनल पर आने वाले वेब सीरिज ग्रहण के निर्देशक व निर्माता को कानूनी नोटिस भेजकर इस रोक लगाने को कहा है। कानूनी नोटिस में फेडरेशन ने आरोप लगाया है कि ग्रहण वेब सीरिज 24 जून को रिलीज होने जा रही है। जिसमें बोकारो में हुए सिख विरोधी दंगों से संबंधित भ्रमित करने वाले दृश्य और गलत तथ्यों को पेश किया गया है।

ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन के पूर्वी भारत के अध्यक्ष सतनाम सिंह गंभीर की ओर से अधिवक्ता दिवाकर उपाध्याय ने ग्रहण वेब सीरिज के निर्देशक रंजन चंदेल, निर्माता अजय जी राय एवं हाटस्टार अध्यक्ष सुनील रायन को कानूनी नोटिस भेजकर ग्रहण वेब सीरिज के रिलीज को रोकने को कहा गया है। नोटिस में कहा गया है कि अगर इसके बाद भी वेब सीरिज को रिलीज किया जाता है, तो उक्त लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

1984 सिख दंगों में झारखंड के पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल करने वाले सतनाम सिंह गंभीर ने कहा कि उक्त वेब सीरिज के ट्रेलर में 2016 में झारखंड हाई कोर्ट की ओर से एसआइटी के गठन के बारे दिखाया गया है जबकि सतनाम सिंह गंभीर की याचिका पर हाई कोर्ट ने सेवानिवृत्त जस्टिस डीपी सिंह के नेतृत्व में एक सदस्यीय आयोग का गठन किया है।

लेकिन वेब सीरिज में सिटी एसपी अमृता सिंह को एसआइटी का प्रमुख दर्शाया गया है, जो की गलत है। इसके अलावा एक सिख को दंगाई दिखाकर गलत तथ्यों के साथ हजारों दंगा पीड़ित परिवारों के जख्मों को कुरेदा जा रहा है। सतनाम सिंह गंभीर ने श्रीअकाल तख्त के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह एवं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर को इसकी जानकारी देकर इस मामले में दखल देने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी