Advocates Protest : पीडीजे के खिलाफ व्यवहार न्यायालय गेट के समीप अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे वकिल संघ

Koderma News कोडरमा व्यवहार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ ज़िला अधिवक्ता संघ के सभी अधिवक्ता शनिवार को अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए। इस दौरान अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्यो का बहिष्कार कर दिया। अधिवक्ताओं ने एक सुर में कहा कि पीडीजे के तबादले तक धरना जारी रहेगा।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 03:22 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 03:22 PM (IST)
Advocates Protest : पीडीजे के खिलाफ व्यवहार न्यायालय गेट के समीप अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे वकिल संघ
Advocates Protest In Koderma : पीडीजे के खिलाफ व्यवहार न्यायालय गेट के समीप अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे वकिल संघ

कोडरमा जासं। Koderma News : कोडरमा व्यवहार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश(Principal Judge) के खिलाफ ज़िला अधिवक्ता संघ के सभी अधिवक्ता शनिवार को अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए। इस दौरान अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्यो का बहिष्कार कर दिया। संघ के सचिव मनीष कुमार ने कहा कि अधिवक्ता संघ की मांग है कि तत्काल पीडिजे का स्थानांतरण किया जाए। उन्होंने कहा पीडीजे वीरेंद्र कुमार तिवारी के कार्यकाल में बार और बेंच के बीच सम्बंध अच्छे नहीं रहे हैं। कोडरमा से उनके स्थानांतरण तक अधिवक्ता न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेंगे।

मनमाने रवैये के कारण से अधिवक्तागण हुए उग्र:

शनिवार को मामला उस वक़्त और गरमा गया जब सुबह पीडीजे के द्वारा व्यवहार न्यायलय कोडरमा में घुसने पर रोक लगा दी गई। अधिवक्ताओं ने कहा कि ऑफिस टाइम में न्यायालय का गेट बंद कर पीडीजे किसी अधिकारी का स्वागत कर रहे थे, यह ठीक नहीं है। इस दौरान अधिवक्ता एवं मुवक्किलों के न्यायालय में प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। इस कथित मनमाने रवैये से अधिवक्तागण उग्र हो गए और व्यवहार न्यालय के मेन गेट पर ही धरना पर बैठ गए।

पीडीजे के तबादले तक धरना रहेगा जारी :

वहीं अधिवक्ता देवेंद्र सेठ ने कहा कि पीडीजे की मनमानी नहीं चलेगी। अगर रोकना है तो व्यवहार न्ययालय के अंदर हो रहे भ्रष्टाचार को रोके। वहीं उपाध्यक्ष धीरज जोशी, अरुण सिंह, रितम कुमारी सहित अन्य धरना प्रर्दशन पर बैठे अधिवक्ताओं ने एक सुर में कहा कि पीडीजे के तबादले तक धरना जारी रहेगा।

मौके पर अधिवक्ता कुमार रौशन, रामलखन सिंह, प्रशांत यादव, केपी सिंह, चंदन पांडेय, अशोक सिंह, ज्ञानरंजन, संजय श्रीवास्तव, शंकर सिंह, नुमानुल हक़, आमिर निजामी, दिनेश सिंह, जितेंद्र कुमार, दीपक कुमार, कोषाध्यक्ष मोती लाल, बाबूलाल राणा, अनवर हुसैन सहित काफी संख्या में अधिवक्तागण शामिल है। इस दौरान कोडरमा थाना प्रभारी आरएन ठाकुर धरनास्थल पर पहुंच अधिवक्ताओं को काफी समझाने का प्रयास किया, पर बात नहीं बनी।

धरना के बाबत मुझे कोई जानकारी नहीं: पीडीजे

कोडरमा के ज़िला प्रधान एवं सत्र न्यायाधीश पीडीजे वीरेंद्र कुमार तिवारी का कहना है कि

धरना के बाबत मुझे कोई जानकारी नहीं है। अगर कोई बात है तो अधिवक्ता आकर मुझसे बात करें।

chat bot
आपका साथी