Ranchi Civil Court: सिविल कोर्ट में अधिवक्ताओं ने पंडित दीनदयाल को किया याद

Ranchi Civil Court सिविल कोर्ट के बार भवन में अधिवक्ताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 53वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया और दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मौके पर अधिवक्ता सुधीर श्रीवास्तव ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के बारे में जानकारी दी ।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 05:12 PM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 05:12 PM (IST)
Ranchi Civil Court: सिविल कोर्ट में अधिवक्ताओं ने पंडित दीनदयाल को किया याद
सिविल कोर्ट के बार भवन में अधिवक्ताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 53वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया।

रांची, जासं। सिविल कोर्ट के बार भवन में अधिवक्ताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 53वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया और दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मौके पर अधिवक्ता सुधीर श्रीवास्तव ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के बारे में जानकारी दी ।

उन्होंने बताया किस तरह मुगलसराय स्टेशन पर ट्रेन में उनकी अज्ञात लोगों द्वारा हत्या कर दी गई थी और लाश को रेलवे लाइन के किनारे फेंक दिया गया था। तब बनारस सिविल कोर्ट में उनकी हत्या के आरोपितों के खिलाफ मुकदमा चला और बहुत लंबी लड़ाई के बाद उन आरोपितों को हत्या के आरोप से बरी करते हुए चोरी के आरोप में सजा दी गई। यह अपने आप में एक प्रश्न पैदा करती है उस समय की व्यवस्था पर। जिन आरोपितों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया, उन्हें चोरी के आरोप में सजा दी गई अर्थात आज भी उनकी हत्या के आरोपितों की पहचान नहीं हो पाई है।

इस मौके पर अधिवक्ता अरविंद कुमार सिंह एवं अधिवक्ता रितिक रोशन उपाध्याय ने भी अपने विचार रखे । श्रद्धांजलि सभा में अधिवक्ता सुधीर श्रीवास्तव, अरविंद कुमार सिंह, रितिक रोशन उपाध्याय, विरेंद्र कुमार जयसवाल, राजीव रंजन ठाकुर, विपिन कुमार, रुचि सिन्हा, रेहान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी