Jharkhand News: वैज्ञानिक सहायक की बहाली का फिर निकलेगा विज्ञापन, नियमावली में होगा संशोधन

Scientific Assistant Recruitment Jharkhand News वैज्ञानिक सहायक की बहाली में स्थानीय को प्राथमिकता दी जानी है। झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने दो दिनों के भीतर ही पूर्व में जारी विज्ञापन रद कर दिया था। हाई कोर्ट ने इस मामले में निर्देश दिए हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 08:42 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:42 PM (IST)
Jharkhand News: वैज्ञानिक सहायक की बहाली का फिर निकलेगा विज्ञापन, नियमावली में होगा संशोधन
Scientific Assistant Recruitment, Jharkhand News वैज्ञानिक सहायक की बहाली में स्थानीय को प्राथमिकता दी जानी है।

राज्य ब्यूरो, रांची : राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एसएफएसएल) में 66 वैज्ञानिक सहायकों की बहाली के लिए झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग से निकला विज्ञापन पिछले दिनों दो दिनों के भीतर ही रद हो चुका है। नियमावली में फेरबदल होना है और स्थानीय प्रतिभागियों को अवसर देना है। राज्य सरकार के आदेश पर नवरात्र के बाद ही नियमावली में संशोधन किया जाना है। यह कार्य शीघ्र होना है, क्योंकि नियमावली में संशोधन के तुरंत बाद ही वैज्ञानिक सहायक के लिए फिर से विज्ञापन निकलना है। यह इसलिए क्योंकि अगले छह महीने के भीतर एसएफएसएल को समृद्ध व आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

जज हत्याकांड के बाद से ही विभाग रेस

धनबाद के जज उत्तम आनंद हत्याकांड के बाद से ही विभाग रेस है। फोरेंसिक जांच में विलंब पर हाई कोर्ट की प्रतिकूल टिप्पणी आ चुकी है। हाई कोर्ट में गृह सचिव व एसएफएसएल निदेशक तलब किए जा चुके हैं। राज्य सरकार ने शपथ पत्र के माध्यम से छह महीने के भीतर सभी कमियों को पूरा करने का आश्वासन भी दे दिया है।

11 करोड़ की लागत से पूरे राज्य में अपग्रेड होना है एसएफएसएल

मिली जानकारी के अनुसार 11 करोड़ रुपये की लागत से पूरे राज्य में एसएफएसएल को अपग्रेड किया जाना है। इस राशि से प्रत्येक जिले में जिला विधि विज्ञान प्रयोगशाला (डीएफएसएल) व 25 फोरेंसिक लैब वैन को तैनात करना है। इससे फारेंसिक साक्ष्य संकलित करने में सहूलियत होगी और उससे संबंधित रिपोर्ट भी शीघ्र तैयार हो सकेगी। इससे फारेंसिक जांच की गुणवत्ता भी बनी रहेगी।

chat bot
आपका साथी