लोहरदगा में एडीएमओ ने अवैध पत्थर लदे दो वाहनों को किया जब्त Lohardaga News

लघु खनिज के अवैध परिवहन के मामले में मिल रही लगातार शिकायतों के बीच शुक्रवार को खनन विभाग की टीम ने खनिज के अवैध परिवहन कर रहे दो वाहनों को जब्त किया है। खनन विभाग की टीम द्वारा जब्त किए गए डंफर और हाईवा वाहन को सेन्हा थाना पुलिस...

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 12:48 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 12:48 PM (IST)
लोहरदगा में एडीएमओ ने अवैध पत्थर लदे दो वाहनों को किया जब्त Lohardaga News
खनन विभाग की टीम द्वारा खनिज के अवैध परिवहन कर रहे दो वाहनों को जब्त किया गया। जागरण

लोहरदगा (जागरण संवाददाता) । लघु खनिज के अवैध परिवहन के मामले में मिल रही लगातार शिकायतों के बीच शुक्रवार को खनन विभाग की टीम ने खनिज के अवैध परिवहन कर रहे दो वाहनों को जब्त किया है। खनन विभाग की टीम द्वारा जब्त किए गए डंफर और हाईवा वाहन को सेन्हा थाना पुलिस को सुरक्षित रखने के लिए सुपुर्द कर दिया गया है। इस मामले में वाहन चालक और वाहन मालिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। साथ ही जुर्माना वसूलने की कार्रवाई भी की जाएगी। खनिज के अवैध परिवहन के रोकथाम को लेकर सहायक खनन पदाधिकारी भोला हरिजन के नेतृत्व में यह अभियान चलाया गया था।

खनन विभाग को गुप्त सूचना मिली कि लोहरदगा-गुमला मुख्य पथ में अवैध रूप से खनिज का परिवहन किया जा रहा है। इसके बाद सहायक खनन पदाधिकारी ने तत्काल मामले में कार्रवाई करते हुए बक्सीडीपा के समीप एक हाईवा संख्या जेएच08जी-0490 और एक डंपर संख्या जेएच02बी-5352 को जब्त किया। जब्त दोनों वाहनों में चिप्स लदे हुए थे। कागजात की मांग करने पर कोई भी सक्षम कागजात प्रस्तुत नहीं किए गए। जिससे अवैध रूप से खनिज के अवैध परिवहन की पुष्टि हुई है। साथ ही उक्त वाहन ओवरलोडिंग में भी पकड़ा गया। इस मामले में खनन विभाग की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

chat bot
आपका साथी