गरीबों के आवास का पैसा गबन करने में नपे पलामू के दो BDO, होगी कार्रवाई

Palamu Jharkhand Hindi News लोकायुक्त ने सभी पक्षों के बयान उपलब्ध दस्तावेज व जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई का आदेश दिया है। फर्जी तरीके से लाभुकों के नाम अंकित कर राशि की निकासी कर ली गई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 12:22 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 12:24 PM (IST)
गरीबों के आवास का पैसा गबन करने में नपे पलामू के दो BDO, होगी कार्रवाई
Palamu Jharkhand Hindi News फर्जी तरीके से लाभुकों के नाम अंकित कर राशि की निकासी कर ली गई है।

रांची, राज्य ब्यूरो। Palamu Jharkhand Hindi News गरीबों के आवास का पैसा गबन करने के आरोपों की पुष्टि के बाद लोकायुक्त जस्टिस डीएन उपाध्याय ने पलामू के दो बीडीओ पर कार्रवाई की अनुशंसा की है। लोकायुक्त ने कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग के प्रधान सचिव को भेजी गई अनुशंसा में लिखा है कि जांच में प्रथम ²ष्ट्या पलामू के तत्कालीन पांडू बीडीओ व वर्तमान प्रखंड विकास पदाधिकारी जीतराय मुर्मू दोषी मिले हैं।

शिकायतकर्ता प्रभा देवी हैं। उन्होंने लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत की थी कि प्रधानमंत्री आवास के लाभुकों की सूची में इनका नाम है, लेकिन प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) पलामू को बार-बार अनुरोध करने के बावजूद उन्हें इसका लाभ नहीं मिला।

जांच रिपोर्ट, सभी पक्षों के बयान व उपलब्ध दस्तावेज की जांच के बाद लोकायुक्त ने पाया कि पूर्व में इंदिरा आवास व वर्तमान में प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाले हुए हैं। फर्जी तरीके से लाभुकों के नाम अंकित कर राशि की निकासी कर ली गई है। यह गबन का मामला है, इसलिए फर्जीवाड़ा के आरोपित तत्कालीन व वर्तमान प्रखंड विकास पदाधिकारी पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी