Jharkhand: बालू के अवैध परिवहन के खिलाफ की गई कार्रवाई, लोहरदगा के कुडू में ट्रैक्टर जब्त

Jharkhand बालू के अवैध उठाव और परिवहन की लगातार मिल रही शिकायतों के बीच कुडू में कार्रवाई की गई है। कुडू अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार सिंह ने अवैध रूप से बालू का परिवहन करते हुए एक ट्रैक्टर को जब्त किया है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:35 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:35 AM (IST)
Jharkhand: बालू के अवैध परिवहन के खिलाफ की गई कार्रवाई, लोहरदगा के कुडू में ट्रैक्टर जब्त
कुडू अंचलाधिकारी ने अवैध रूप से बालू का परिवहन करते एक ट्रैक्टर को जब्त किया है।

लोहरदगा, जासं। बालू के अवैध उठाव और परिवहन की लगातार मिल रही शिकायतों के बीच कुडू में कार्रवाई की गई है। कुडू अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार सिंह ने अवैध रूप से बालू का परिवहन करते हुए एक ट्रैक्टर को जब्त किया है। जब्त ट्रैक्टर को कुडू थाना परिसर में रखा गया है। इस मामले में ट्रैक्टर के मालिक और चालक के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि कुडू प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग बालू घाट से बालू के अवैध परिवहन और उठाव की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। इसकी वजह से न सिर्फ सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा था, बल्कि निर्देशों और नियमों का उल्लंघन भी किया जा रहा था।

लगातार मिल रही शिकायत के बाद कुडू अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार सिंह ने कुडू थाना क्षेत्र के उमरी बालू घाट   पहुंचकर छापेमारी की। यहां पर बालू का अवैध परिवहन करते एक ट्रैक्टर को जब्त किया गया। जब्त ट्रैक्टर को कुडू थाना परिसर में रखा गया है। प्रशासन की इस कार्रवाई से बालू के अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। कुडू प्रखंड क्षेत्र से अवैध रूप से बालू का उठाव करते हुए आसपास के क्षेत्रों में बालू की बिक्री की जाती है।

chat bot
आपका साथी