सिमडेगा एसपी पर हो सकती है कार्रवाई, 80 लाख के जेवरात चोरी में शम्‍स तबरेज की भूमिका पर उठे हैं सवाल

Simdega News Jharkhand News मामला छत्तीसगढ़ के रायपुर से चोरी गए 80 लाख रुपये के जेवरात का है। सिमडेगा पुलिस ने चोरों के पास से बरामद जेवरात पर हाथ साफ किया था। जांच में यह खुलासा हो चुका है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:33 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 09:08 AM (IST)
सिमडेगा एसपी पर हो सकती है कार्रवाई, 80 लाख के जेवरात चोरी में शम्‍स तबरेज की भूमिका पर उठे हैं सवाल
Simdega News, Jharkhand News सिमडेगा पुलिस ने चोरों के पास से बरामद जेवरात पर हाथ साफ किया था।

रांची, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ के रायपुर के गुढ़ियारी स्थित नवकार ज्वेलर्स नामक दुकान से 80 लाख रुपये के जेवरात की चोरी मामले में जांच की आंच अब सिमडेगा के एसपी डा. शम्स तबरेज तक पहुंच गई है। जेवरात चोरी कर भागने के क्रम में तीन अक्टूबर को चोर सिमडेगा में पकड़े गए थे। उनके पास से बरामद जेवरात के बड़े हिस्से को सिमडेगा पुलिस ने गायब कर दिया था।

इस मामले में बांसजोर के ओपी प्रभारी दारोगा आशीष निलंबित किए गए थे। गायब जेवरात की बरामदगी में विलंब होने व डीआइजी पंकज कंबाेज के दौरे के बाद सिमडेगा के एसपी डा. शम्स तबरेज पर मॉनीटरिंग में लापरवाही बरतने के आरोप लग रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस मामले में उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।

एसआइटी जांच के क्रम में हुई 15 किलोग्राम चांदी की बरामदगी

चोरों के पास से बरामद जेवरात को पुलिस वालों ने ही जब्त किया था। जब पूरे मामले की विशेष जांच दल (एसआइटी) से जांच कराई गई, तो एक दारोगा व एक पुलिस चालक की निशानदेही पर 15 किलोग्राम चांदी की बरामदगी हुई है। जब पुलिस ने चोरों को गिरफ्तार किया था, तब पुलिस ने केवल 25 लाख रुपये के जेवर की बरामदगी को ही दिखाया था।

जबकि, गिरफ्तार आरोपितों ने 80 लाख रुपये के जेवरात की चोरी की बात बताते हुए पुलिस को यह जानकारी दी थी कि सभी जेवरात सिमडेगा की बांसजोर थाने की पुलिस ने जब्त किया था। रायपुर पुलिस के आग्रह पर ही रांची के डीआइजी भी जांच के सिलसिले में सिमडेगा गए थे और उन्होंने पुलिस की लापरवाही को पकड़ा था।

chat bot
आपका साथी