गनगौर अपार्टमेंट के बिल्डर ने कम्युनिटी हॉल व जिम पर लगा दिया ताला

बिल्डर सुविधाओं का वादा करके फ्लैट तो बेच देता है लेकिन जब लोग वहां रहने लगते हैं तब सुविधाएं नहीं मिलती है। इससे परेशानी होती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 02:18 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:06 AM (IST)
गनगौर अपार्टमेंट के बिल्डर ने कम्युनिटी हॉल व जिम पर लगा दिया ताला
गनगौर अपार्टमेंट के बिल्डर ने कम्युनिटी हॉल व जिम पर लगा दिया ताला

जासं, रांची : बिल्डर सुविधाओं का वादा करके फ्लैट तो बेच देता है, लेकिन जब लोग वहां रहने लगते हैं, तो हकीकत का पता चलता है। उन्हें पता चलता है कि बिल्डर ने जो वादे किए थे उसमें अधिकतर पूरा नहीं किया है। तब वे लोग बिल्डर से मिलकर उन वादों को याद दिलाते हैं, लेकिन बिल्डर की ओर से सिर्फ और सिर्फ आश्वासन दिया जाता है, परंतु सुविधा नहीं मिलती है। ऐसे ही हालात से गुजर रहे हैं बरियातू के रानी बगान स्थित गनगौर अपार्टमेंट के लोग। उन्होंने फ्लैट खरीदने से पहले बिल्डर की ओर से किए गए वादे को पूरा करने के लिए पिछले महीने कोशिश की थी, लेकिन बिल्डर ने उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं किया है। इस अपार्टमेंट का निर्माण आर्यन ग्रुप ने किया है। बिल्डर के वादे के मुताबिक न तो यहां पर पर पार्क बना है और न ही सुरक्षा के लिए सीसीटीवी लगाया गया है। कम्युनिटी हॉल और जिम पर बिल्डर का कब्जा है, जबकि इसके लिए लोगों से पैसे पहले ही लिए जा चुके हैं। कम्युनिटी हॉल का उपयोग करने पर पैसे चुकाने पड़ते हैं। मेंटनेंस भी बिल्डर ही वसूलता है। प्रतिमाह एक हजार रुपये दिए जाने के बाद भी न तो सही तरीके से साफ-सफाई होती है और न ही उनकी शिकायतों को सुना जाता है। जनरेटर लगा है, लेकिन वो चलता नहीं है। कुछ दिनों पहले यहां रहने वाले लोग बिल्डर से मिले और उसे उसका वादा याद दिलाया, लेकिन अभी तक कोई काम शुरू नहीं हुआ है। कुछ लोगों के घर में अभी से पानी सीपेज होने लगा है।

-----

फ्लैट खरीदते समय बिल्डर ने जो वादे किए उसे पूरा नहीं किया है। पार्क व सीसीटीवी सहित अन्य सुविधा देने की मांग को लेकर सभी लोग बिल्डर से मिले भी, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

कमलेश कुमार सिन्हा

-----------

बिल्डर की ओर से मेंटनेंस चार्ज वसूला जाता है, लेकिन इसका कुछ नहीं होता है। सप्ताह में कभी-कभी गलियारे की सफाई हो जाती है। जनरेटर भी नहीं चलने से लोगों को परेशानी होती है।

सीबी चंद्र

chat bot
आपका साथी