Jharkhand: हजारीबाग में एएसआइ 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Jharkhand Crime News झारखंड के हजारीबाग में एसीबी ने बरकट्ठा थाना के जमादार को 50 हजार रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है। बता दें कि एसीबी की टीम ने जमादार को इंद्रपुरी सिनेमा हॉल के पास से गिरफ्तार किया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 03:10 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:19 PM (IST)
Jharkhand: हजारीबाग में एएसआइ 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
हजारीबाग में ACB ने थाने के जमादार को 50 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा। जागरण

हजारीबाग, जासं । वैश्विक महामारी कोरोना के काल में भी कुछ अधिकारी भ्रष्टाचार करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसका सीधा असर आम जनता पर पड़ रहा है, जो ऐसे अधिकारियों के चलते परेशान है। भ्रष्टाचार के आरोप में ऐसे ही एक अधिकारी हजारीबाग के बरकट्ठा थाने के सहायक अवर निरीक्षक (एएसआइ) उपेंद्र सिंह को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने मंगलवार को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। एएसआइ उपेंद्र सिंह मूल रूप से बिहार के भोजपुर जिले के उद्वंतनगर थाना क्षेत्र के पियनिया गांव के रहने वाले हैं। उनके विरुद्ध हजारीबाग के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के धरहरा गांव निवासी त्रिलोकी प्रसाद ने एसीबी के प्रमंडलीय कार्यालय हजारीबाग में लिखित शिकायत की थी।

शिकायतकर्ता त्रिलोकी प्रसाद के अनुसार उनके विरुद्ध बरकट्ठा थाने में एक केस दर्ज था, जिसकी जानकारी उन्हें नहीं थी। जब उक्त केस के सिलसिले में वे अनुसंधानकर्ता उपेंद्र सिंह से मिले तो उपेंद्र सिंह ने केस में मदद करने के नाम पर एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी। त्रिलोकी प्रसाद बताते रहे कि वे निर्दोष हैं, उन्हें फंसाया गया है। इसके बावजूद उपेंद्र सिंह नहीं माने। इसके बाद ही उपेंद्र सिंह ने एसीबी में शिकायत कर दी।

एसीबी ने त्रिलोकी प्रसाद की शिकायत का सत्यापन किया तो मामला सही पाया। इसके बाद 13 अप्रैल को इससे संबंधित एक केस दर्ज किया और डीएसपी मदन पासवान के नेतृत्व में उपेंद्र सिंह को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते हजारीबाग के इंद्रपुरी चौक से गिरफ्तार कर लिया। अब एसीबी की टीम आगे की कार्रवाई कर रही है।

chat bot
आपका साथी