Jharkhand: गढ़वा में चार हजार रिश्वत लेते एसीबी के हत्थे चढ़ा मुखिया

पलामू से आई एसीबी की टीम ने शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे चार हजार रिश्वत लेते सदर प्रखंड के कोरवाडीह पंचायल के मुखिया शरीफ अंसारी को रंगे हाथ दबोचा। आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर एसीबी की टीम मुखिया को अपने साथ मेदिनीनगर नगर...

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 03:01 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 03:01 PM (IST)
Jharkhand: गढ़वा में चार हजार रिश्वत लेते एसीबी के हत्थे चढ़ा मुखिया
एसीबी के हत्थे चढ़ा मुखिया शरीफ अंसारी। जागरण

गढ़वा (जागरण संवाददाता) । पलामू से आई एसीबी की टीम ने शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे चार हजार रिश्वत लेते सदर प्रखंड के कोरवाडीह पंचायल के मुखिया शरीफ अंसारी को रंगे हाथ दबोचा। आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर एसीबी की टीम मुखिया को अपने साथ मेदिनीनगर नगर ले गई। जानकारी के अनुसार कोरवाडीह निवासी अखिलेश चौधरी की पत्नी सुशीला देवी के नाम पर टीसीबी योजना की स्वीकृति मिली थी। योजना की प्राक्कलित राशि 32,722 रुपये थी। मुखिया ने उक्त योजना का कार्यादेश देने के लिए अखिलेश से चार हजार रिश्वत की मांग की। अखिलेश एवं इसकी पत्नी सुशीला ने मुखिया के समक्ष पैसा नहीं होने की बात कह कार्यादेश देने की काफी आरजू विनती की। लेकिन शरीफ अंसारी ने बगैर पैसा दिए योजना का कार्यादेश देने से इनकार कर दिया।

इससे परेशान अखिलेश ने इसकी शिकायत पलामू के एसीबी के एसपी से मिलकर की। एसपी ने इस मामले की छानबीन कराई और शिकायत को सही पाया। तय योजना के तहत एसीबी की टीम शुक्रवार को अखिलेश चौधरी के साथ नवादा मोड़ पहुंची। जहां एक बार फिर अखिलेश ने मुखियासे योजना का कार्यादेश देने का अनुरोध किया। जब मुखिया बगैर पैसा लिए कार्यादेश देने से मना कर दिया तो अखिलेश ने उसे चार हजार रुपये थमा दिए। पैसा लेते ही मुखिया को वहां सादे लिबास में मौजूद एसीबी की टीम ने उसे धर दबोचा। एसीबी की इस कार्रवाई को जब तक नवादा मोड़ पर मौजूद लोग कुछ समझ पाते, एसीबी की टीम मुखिया को अपने साथ लेकर मेदिनीनगर के लिए निकल गई।

chat bot
आपका साथी