अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्रवृत्ति आवेदन फिर शुरू करने की मांग, कल्‍याण विभाग में सौंपा ज्ञापन

Jharkhand News BEd College राज्य में बीएड एवं वोकेशनल की फी अत्यधिक होने के कारण कोरोना के इस दौर में विद्यार्थियों को दोहरी मार को झेलना पड रहा है। विद्यार्थी परिषद ने पोर्टल दोबारा खोलने की मांग की।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 04:26 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 04:32 PM (IST)
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्रवृत्ति आवेदन फिर शुरू करने की मांग, कल्‍याण विभाग में सौंपा ज्ञापन
Jharkhand News, BEd College विद्यार्थी परिषद ने पोर्टल दोबारा खोलने की मांग की।

रांची, जासं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानि अभाविप रांची महानगर के एक प्रतिनिधि मंडल ने अभाविप झारखंड के प्रदेश मंत्री राजीव रंजन देव एवं महानगर मंत्री पल्लवी गाड़ी के नेतृत्व में शनिवार को कल्‍याण विभाग पहुंचा। यहां प्रतिनिधिमंडल जिला कल्याण विभाग के पदाधिकारी से मिला और कोरोना के कारण विभिन्न संकायों के ऑनलाइन छात्रवृति फॉर्म भरने से वंचित विद्यार्थियों को फिर मौका देने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

कहा गया कि ई कल्याण पोर्टल 10 फरवरी को ही बंद कर दिया गया था। इससे B. Ed द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी एवं अन्य वोकेशनल संकायों के विद्यार्थी फॉर्म भरने से वंचित हो गए। राज्य में बीएड एवं वोकेशनल की फी अत्यधिक होने के कारण कोरोना के इस दौर में विद्यार्थियों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। विद्यार्थी परिषद छात्र हितों को ध्यान में रख कर पोर्टल को दोबारा खोलने की मांग करती है, ताकि विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा को पूरा करने में कोई बाधा उत्पन्न नहीं हो।

छात्रवृति को लेकर विद्यार्थी परिषद हमेशा से मुखर रही है। अगर इस मामले पर पदाधिकारी संज्ञान नहीं लेंगे तो मजबूरन छात्र हितों में परिषद सरकार के खिलाफ आंदोलन के लिए बाध्य होगी। इस मौके पर विभाग के सह संयोजक दुर्गेश कुमार, विश्वविद्यालय अध्यक्ष नीरज कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रेम प्रतीक, महानगर सह मंत्री शुभम पुरोहित, महानगर कार्यालय सह मंत्री नंद राज, इत्यादी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी