घर में गिरा विशाल इमली का पेड़, बाल-बाल बचा परिवार

अनगड़ा प्रखंड के विभिन्न इलाकों में रविवार की दोपहर में आई जोरदार आधी-पानी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:30 AM (IST)
घर में गिरा विशाल इमली का पेड़, बाल-बाल बचा परिवार
घर में गिरा विशाल इमली का पेड़, बाल-बाल बचा परिवार

संसू, अनगड़ा : अनगड़ा प्रखंड के विभिन्न इलाकों में रविवार की दोपहर में आई जोरदार आधी-पानी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। आम, लीची की फसल झड़ कर बर्बाद हो गया। गई घर ध्वस्त हो गए। पूरे प्रखंड में बिजली का ब्लैकआउट हो गया। जगह-जगह बिजली के तार पर पेड़ की टहनी टूटकर गिर गई। खेतों का मेढ़ बह गया। इससे फसल बहकर गईं। हालाकि, पूरे प्रखंड का मौसम सुहावना हो गया। लोगों को गर्मी से राहत मिली। नवागढ़ सोसो के सोमरा मुंडा व संजय मुंडा के घर पर एक विशाल इमली का पेड़ जड़ सहित उखड़कर गिर गया। परिवार के सदस्य बाल-बाल बच गए। घटना के समय घर के सदस्य दूसरी जगह पर थे। घटना की सूचना मिलते ही पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष जैलेंद्र कुमार पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। तत्काल बीडीओ अनगड़ा से बात कर पीड़ित परिवार को मकान व पाच लाख रुपये मुआवजा देने की माग की।

--------

सोनाहातू में जनजीवन अस्त-व्यस्त

संसू, सोनाहातू : सोनाहातू प्रखंड अंतर्गत पूर्वी क्षेत्र में रविवार को दोपहर बाद आई आधी-बारिस से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। वहीं, गई बड़े- बड़े पेड़, बास आदि उखड़ गए और पुआल के चाकी उड़कर तहस-नहस हो गए।

--------

ओरमांझ में खेत व नाला में भरा पानी

ससूं, ओरमांझी : ओरमांझी प्रखंड क्षेत्र में रविवार को हवा के साथ तेज बारिश हुई। सुबह से धूप खिली हुई थी। दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट बदला और तेज हवा चलने लगी। गर्जन के साथ लगभग एक घटे तक बारिश हुई। इससे सूखे खेत व नदी-नाले में पानी भर गए। वहीं, हवा से ग्रामीण क्षेत्र में कई पेड़ व डाली टूटकर गिरने की सूचना है। इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है।

---------

बेमौसम बारिश से बाधित हो रही विद्युतापूर्ति, लोग परेशान

संसू, पिपरवार : सीसीएल पिपरवार कोयलांचल क्षेत्र और आसपास के इलाकों में पिछले एक सप्ताह से हो रही बेमौसम बारिश, तेज आधी से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। रविवार की सुबह भी पिपरवार कोयलांचल क्षेत्र में तेज आधी के साथ झमाझम बारिश से मौसम तो खुशनुमा हो गया, लेकिन जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। खराब मौसम की मार सबसे च्यादा विद्युतापूर्ति पर देखी जा रही है। मौसम बदलने के साथ ही बिजली चली जाती है और घटों बाद बिजली आती है। इस कारण गर्मी के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। रविवार को दिन भर बिजली गायब रहने से लोग परेशान रहे। बारिश के कारण क्षेत्र की सभी सड़कों पर जलजमाव और कीचड़ देखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी