Jharkhand Coronavirus News: झारखंड में आज मिले 78 कोरोना पॉजिटिव, जानें ताजा हाल

Jharkhand Coronavirus Update: झारखंड में में 78 संक्रमित पाए गए। रांची में सबसे अधिक 55 मामले मिले।

Jharkhand Coronavirus News राज्य के दो जिले कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। पाकुड़ के बाद अब खूंटी जिला भी संक्रमण मुक्त हो चुका है। शनिवार को खूंटी के सभी सात कोरोना मरीज स्वस्थ हो गए। वहीं यहां कोई नया कोरोना मरीज नहीं मिला।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 10:30 PM (IST) Author: Alok Shahi

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Coronavirus Update राज्य के दो जिले कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। पाकुड़ के बाद अब खूंटी जिला भी संक्रमण मुक्त हो चुका है। शनिवार को खूंटी के सभी सात कोरोना मरीज स्वस्थ हो गए। वहीं, यहां कोई नया कोरोना मरीज नहीं मिला। राज्य के सात अन्य जिले भी कोरोना संक्रमण से मुक्त होने की ओर आगे बढ़ रहे हैं। इन जिलों में एक से आठ की संख्या में ही मरीज अब भी संक्रमित हैं। इनमें साहिबगंज में एक, गिरिडीह में दो,  जामताड़ा में तीन, सरायकेला व दुमका में छह-छह, देवघर में सात तथा गढ़वा में आठ मरीज चिकित्सारत हैं।

इधर, शनिवार को राज्य के विभिन्न जिलों में 11,643 लोगों की कोरोना जांच हुई, जिनमें महज 78 ही संक्रमित पाए गए। रांची में सबसे अधिक 55 मामले मिले। संक्रमणमुक्त हो चुके जिले पाकुड़ तथा खूंटी के अलावा चतरा, देवघर, दुमका, गढ़वा, गिरिडीह, गोड्डा, कोडरमा, लोहरदगा तथा साहिबगंज में कोई संक्रमित नहीं मिला। शेष जिले में दस से कम संख्या में ही संक्रमित मिले। दूसरी तरफ, राज्य में चौबीस घंटे के भीतर 177 मरीज स्वस्थ भी हुए।

हाल के दिनों में लगातार कम संख्या में नए मरीज के मिलने तथा पुराने मरीजों के अधिक स्वस्थ होने से राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले की संख्या घटकर अब 858 हो गई है। अबतक राज्य में 1,16,293 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर अब 98.36 फीसद हो गई है। पूरे देश में यह दर 96.80 फीसद ही है। इधर, रांची में एक कोरोना मरीज की मौत इलाज के क्रम में हो गई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.