Oxygen Express: टाटानगर से बांग्लादेश के बेनापोल के लिए चौथी ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना

चक्रधरपुर मंडल के टाटानगर से बांग्लादेश के बेनापोल के लिए चौथी ऑक्सीजन एक्सप्रेस भेजी गयी। ट्रेन 10 कंटेनरों में 200 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन लेकर टाटानगर से रवाना हुई। लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) की सामान मात्रा वाली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें पहले ही बांग्लादेश के बेनापोल पहुंच चुकी हैं।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:57 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:57 AM (IST)
Oxygen Express: टाटानगर से बांग्लादेश के बेनापोल के लिए चौथी ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना
टाटानगर से बांग्लादेश के बेनापोल के लिए चौथी ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना। जागरण

रांची, जासं । चक्रधरपुर मंडल के टाटानगर से बांग्लादेश के बेनापोल के लिए चौथी ऑक्सीजन एक्सप्रेस भेजी गयी। ट्रेन 10 कंटेनरों में 200 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन लेकर टाटानगर से रवाना हुई। लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) की सामान मात्रा वाली पहली, दूसरी और तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें पहले ही बांग्लादेश के बेनापोल पहुंच चुकी हैं, जो टाटानगर से 24 जुलाई, 27 जुलाई और 29 जुलाई को कोविड प्रभावित रोगियों के इलाज के लिए रवाना हुई हैं।

कोविड प्रभावित रोगियों के इलाज के लिए और ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, दक्षिण पूर्व रेलवे 23 अप्रैल से देश के विभिन्न हिस्सों में ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें चला रहा है , ताकि ऑक्सीजन की त्वरित परिवहन और सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।

23 अप्रैल से, दक्षिण पूर्व रेलवे ने 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लगभग 19000 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन भेजने की व्यवस्था की है। इनमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, असम, हरियाणा, तेलंगाना, तमिलनाडु, उत्तराखंड, केरल, पंजाब और दिल्ली शामिल है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें दक्षिण पूर्व रेलवे के अधिकार क्षेत्र में टाटानगर, राउरकेला और बोकारो स्टील सिटी से निकलती हैं।

जायंट्स ग्रुप ऑफ रांची की नई कार्यकारिणी समिति का चयन

जायंट्स ग्रुप ऑफ रांची का शपथ ग्रहण समारोह रांची के एक होटल में संपन्न हुआ । वर्ष 2021- 22 के लिए पदाधिकारियों का चयन एवं उनका शपथ ग्रहण समारोह हुआ। नये कार्यसमिति में अध्यक्ष प्रदीप कुमार अग्रवाल, उपाध्यक्ष रवि आनंद दिलीप चौधरी , सचिव- मितुल कुमार, उप सचिव प्रमोद रंजन कोषाध्यक्ष दीपक जैन ,निवर्तमान अध्यक्ष उदय जायसवाल एवं डायरेक्टर मीना कपूर पायल जैन, श्वेता जायसवाल, सुजाता अग्रवाल , हेमलता अग्रवाल , सपना मोदी , अनीमा साहा , सीमा अग्रवाल, सूर्यकांत राठौर और प्रमोद गुप्ता को निर्वाचित किया गया ।

विशेष बात यह रही कि कार्यकारिणी समिति में आधे से ज्यादा महिलाओं की भागीदारी रहेगी। फेडरेशन 8 के अध्यक्ष के एल मित्तल , सचिव- एसएल लिखरा, और सुशील कुमार सिंह जमशेदपुर से विशेष रुप से आकर पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण कराई। सारा कार्यक्रम केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य वीके कपूर के मार्गदर्शन में हुआ । नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने जायन्ट्स के सेवा कार्यो को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।

chat bot
आपका साथी