Ranchi Coronavirus News Update: रांची में थाना-पुलिस, CCL, SBI हर जगह पहुंचा कोरोना, जानें ताजा हाल

Ranchi Coronavirus News Update राजधानी में 41 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। कोविड वार्ड में ड़यूटी कर रही रिम्स के सर्जरी की जूनियर डॉक्टर में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 17 Jul 2020 08:38 AM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 11:48 AM (IST)
Ranchi Coronavirus News Update: रांची में थाना-पुलिस, CCL, SBI हर जगह पहुंचा कोरोना, जानें ताजा हाल
Ranchi Coronavirus News Update: रांची में थाना-पुलिस, CCL, SBI हर जगह पहुंचा कोरोना, जानें ताजा हाल

रांची, जासं। Ranchi Coronavirus News Update कोरोना के लगातार बढ़ते मामले के बीच गुरूवार को भी कोरोना के 41 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। इसी के साथ पुलिस मुख्यालय से सीसीएल के मुख्यालय तक कोरोना पहुंच चुका है। एसबीआई के धुर्वा ब्रांच में भी संक्रमित मिलने से काम पूरी तरह बाधित रहा। मिली जानकारी के अनुसार, संक्रमित मिले मामलों में तीन थाना प्रभारी भी शामिल है। लालपुर, सदर व गोंदा थाना प्रभारी में संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोविड अस्पताल में बेड नहीं होने के कारण तीनों को फिलहाल होम आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा एसएसपी के बॉडीगार्ड और आईजी के रीडर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है।

हाई कोर्ट में भी दो कर्मचारी व रिम्स के सर्जरी विभाग की जूनियर डॉक्टर में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। रिम्स की जूनियर डॉक्टर की ड्यूटी कोविड वार्ड में लगी थी। ड्यूटी खत्म होने के बाद सैंपल की जांच हुई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। इधर, सीसीएल के तीन कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है। बेड नहीं होने के बावजूद उन्हें किसी तरह सीसीएल अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है।

सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद ने बताया कि सभी कोविड अस्पतालों में बेड फूल हो चुके है। लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे। ऐसे में अतिरिक्त बेड के लिए कई प्राइवेट अस्पतालों को भी चिन्हित किया गया है। साथ ही पारस अस्पताल को भी शुरू कराने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। 

कोरोना पॉजिटिव मिलने से एसबीआई में काम रहा ठप

एसबीआई के ब्रांच में भी कोरोना पॉजिटिव मिलने से काम पूरी तरह ठप रहा। संक्रमित की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डर का माहौल छाया रहा। बैंक को सील कर सेनिटाइज की प्रक्रिया की गई है। इसके अलावा दो रिम्स के आइसोलेशन में भर्ती संदिग्ध में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्हें फिलहाल आइसोलेशन में ही रखा गया है। 

यहां मिले पॉजिटिव मामले

गुरुवार को मिले 41 पॉजिटिव मामलों में अधिकांश बारियातू व डोरंडा इलाके के हैं। इसके अलावा रिम्स, अरगोड़ा, पत्थलकुदवा, धुर्वा, रातू रोड, टाटीसिलवे, लालपुर, कांके रोड, गोंदा थाना, सदर थाना, लालपुर थाना में भी संक्रमित मिले हैं।

आज से पास के बिना नहीं मिलेगी सीसीएल मुख्यालय में एंट्री

सीसीएल मुख्यालय में दो कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद मुख्यालय की सुरक्षा इन्तेजाम कड़े कर दिए गए हैं। संस्थान के द्वारा आज से मुख्यालय में प्रवेश करने वाले के लिए गेट पर पास बनना और जिस विभाग में मिलने जा रहे हैं वहां की जानकारी देना जरूरी होगा। मुख्यालय के गेट नंबर एक को छोड़कर सभी गेट को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। सीसीएल सुरक्षा विभाग के द्वारा जवाहर नगर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है। वहां के गेट केवल निवासियों के लिए खुलेंगे। आगंतुकों के लिए विजिटिंग पास अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं राजेन्द्र नगर कॉलोनी को अगले आदेश तक आगंतुकों के लिये बंद कर दिया गया है।

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बढ़ेगी सीसीएल मुख्यालय की सुरक्षा

बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित दोनों कर्मचारी कोलकाता से रांची ट्रांसफर आये थे। इसके बाद कंपनी ने सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए, उनका कोरोना टेस्ट करवाया। बताया जा रहा है कि उनके संक्रमित होने की सूचना के बाद से ही कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गयी है। हालांकि सीसीएल के जीएम एडमिन ने कहा कि उन्हें अभी मामले की पूरी जानकारी नहीं है। मगर सीसीएल सरकारी गाइडलाइंस का पालन करेंगी। कंपनी अपने कर्मचारी और उनके परिवार सुरक्षा के लिए पहले से सतर्क है।

chat bot
आपका साथी