रांची-खूंटी रोड पर बड़ा हादसा, बस और डंपर में आमने-सामने टक्‍कर; 35 से अधिक लोग घायल

खूंटी-रांची मार्ग पर टीटीसी फुदी के पास रांची से रनिया जा रही बस की डंपर से सीधी भिड़ंत हो गई। गंभीर रूप से घायल 24 यात्रियों को रिम्‍स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 06:03 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 06:31 PM (IST)
रांची-खूंटी रोड पर बड़ा हादसा, बस और डंपर में आमने-सामने टक्‍कर; 35 से अधिक लोग घायल
रांची-खूंटी रोड पर बड़ा हादसा, बस और डंपर में आमने-सामने टक्‍कर; 35 से अधिक लोग घायल

खूंटी, जासं। रांची रोड पर  टीटीसी फुदी के पास शुक्रवार की दोपहर भीषण सड़क हादसा हुआ। एक डंपर व गुड़िया बस के बीच आमने-सामने की सीधी भिड़ंत हो गई। इस दुर्घटना में तीन दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। इनमें से ट्रक के ड्राइवर व क्लीनर समेत बस में सवार 24 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें प्राथमिक उपचार करने के बाद रिम्स रांची भेज दिया गया। अन्य चार घायलों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। हल्की-फुल्की चोट लगने वाले कुछ यात्री घटनास्थल से निजी चिकित्सक के पास इलाज के लिए चले गए।

दुर्घटना के बाद आसपास गांव के लोग मौके पर एकत्र हो गए और बस के अंदर से घायलों को बाहर निकाला। इसी बीच सूचना मिलने पर खूंटी पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायलों को निकालकर एंबुलेंस से अस्पताल भेजने की व्यवस्था में जुट गई। बस व डंपर के चालक स्टेयरिंग के पास केबिन में ही बुरी तरह से फंस गए थे। उन्हें निकालने के लिए जेसीबी और गैस कटर की मदद ली गई। डंपर चालक को निकालने में करीब एक घंटा लग गया।

दूसरी ओर दुर्घटना में बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की सूचना मिलने पर एसपी आशुतोष शेखर व एसडीपीओ, खूंटी आशीष कुमार महली सदर अस्पताल पहुंचे और घायलों के आने से पहले ही अस्पताल में सभी व्यवस्था को दुरुस्त करा दिया। उन्होंने वैसे सेवानिवृत्त चिकित्सक जो खूंटी में निजी प्रैक्टिस करते हैं उन्हें भी सदर अस्पताल में बुलवा लिया। इतना ही नहीं निजी अस्पतालों के चिकित्सकों, चिकित्साकर्मियों एवं कर्रा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों को भी बुला लिया।

विहिप व बजरंग दल समेत अन्य संगठनों कार्यकर्ता भी सदर अस्पताल पहुंचकर राहत कार्य में भरपूर सहयोग किया। घायलों को रिम्स भेजने के दौरान रास्ते में कहीं जाम की स्थिति न हो इसे देखते हुए सामाजिक संगठनों के लोग पुलिस बल के साथ मुख्य पथ को खाली कराते रहे। एसडीपीओ ने बताया कि रांची पुलिस से भी संपर्क कर रांची में रिम्स तक पहुंचने वाले मार्ग को ग्रीन कॉरीडाेर बना दिया गया था ताकि घायलों को ले जाने वाली एंबुलेंस को रास्ते में कहीं रुकावट न हो।

इधर, दुर्घटना के बाद खूंटी-रांची मार्ग जाम हो गया। दुर्घटनास्थल के दोनो ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। घायलों को सदर अस्पताल भेजने के बाद पुलिस बल के जवान दोनो ओर कतार में लगे वाहनाें को वन-वे कर बारी-बारी से निकालने लगे। बाद में जेसीबी की मदद से दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को सड़क किनारे कर दिया गया। इसके बाद आवागमन सुचारु हुआ।

chat bot
आपका साथी