पत्रकार पर जानलेवा हमले के आरोपित पर 25 हजार का इनाम, आइजी ने एसएसपी से ली मामले की जानकारी

Murderous Attack on Journalist Ranchi Jharkhand News पुलिस ने आरोपित को पकड़ने के लिए आठ टीम बनाई है। पुलिस बिहार और बंगाल की खाक छान रही है। सोमवार को आकाश को चुटिया में कुछ देर के लिए देखा गया था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 05:28 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 05:39 PM (IST)
पत्रकार पर जानलेवा हमले के आरोपित पर 25 हजार का इनाम, आइजी ने एसएसपी से ली मामले की जानकारी
Murderous Attack on Journalist, Ranchi Jharkhand News सोमवार को आकाश को चुटिया में कुछ देर के लिए देखा गया था।

रांची, जासं। रांची के तिरिल में एक पत्रकार पर हमले के आरोपी पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। पुलिस ने उसकी पहचान के लिए आरोपित की फोटो जारी की है। आरोपित की सूचना देने वालों को 25 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। सूचना देने वालों का नाम और पता गोपनीय रखा जाएगा। सूचना स्थानीय थाना या एसएसपी के नंबर 9431706136 पर दे सकते हैं। पुलिस ने आरोपित को पकड़ने के लिए आठ टीम बनाई है। पुलिस उसकी तलाश में बिहार बंगाल की खाक छान रही है। बताया गया कि सोमवार को आकाश को चुटिया में कुछ देर के लिए देखा गया था। वह एक लड़का से पैसा मांग रहा था। कह रहा था कि गया में मामा के घर जाना है।

बता दें कि रांची के सदर थाना क्षेत्र स्थित तिरिल तालाब के पास शनिवार की रात अपराधियों ने पत्रकार बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमला किया था। पत्रकार अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी रांची पुलिस आरोपी बेंगा का पता नहीं लगा पाई है। इसके बाद आज पुलिस ने उस पर इनाम की घोषणा की है। हालांकि सदर थाने की पुलिस ने बेंगा के पिता से पूछताछ की, लेकिन उसके पिता ने ज्यादा जानकारी नहीं दी।

बेंगा के पिता ने पुलिस को बताया कि वह कई दिनों पहले से अपने घर को छोड़कर दूसरी जगह पर रह रहा है। इधर, आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से रांची के पत्रकारों में रोष है। रांची प्रेस क्लब में पत्रकार सदस्‍य धरना पर बैठे हैं। इधर, राज्‍य के आइजी एवी होमकर ने आज रांची के एसएसपी व डीएसपी के साथ बैठक कर केस की ताजा जानकारी ली।

हमलावरों को जल्द गिरफ्तार करे प्रशासन : संजय पोद्दार

वरिष्ठ टीवी पत्रकार बैजनाथ महतो पर हमले की झारखंड प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश सचिव संजय पोद्दार ने कड़े शब्दों में निंदा की है। कहा है कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है कि घटना के 3 दिन के बाद भी अभी तक हमलावर पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। राज्य में कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। अपराधी मस्त हैं और प्रशासन पस्त।

कहा कि वैश्‍य सम्मेलन राज्य सरकार से मांग करती है कि‍ सरकारी स्तर पर उनके बेहतर इलाज का प्रबंध किया जाए। बैजनाथ महतो के हमलावरों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए। पत्रकार पर हमला सीधे-सीधे शासन व्यवस्था को चुनौती है और राज्य सरकार तथा प्रशासन को अविलंब इस घटना पर से पर्दा उठाना चाहिए। सरकार और प्रशासन को पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी