जिला के 2464 लोगों को दी गई कोविड वैक्सीन

पंचायतों में रोस्टर के अनुसार हो रहा वैक्सीनेशन रांची जिले में रोस्टर का पालन करते हुए कोविड की वैक्सीन दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 08:30 AM (IST)
जिला के 2464 लोगों को दी गई कोविड वैक्सीन
जिला के 2464 लोगों को दी गई कोविड वैक्सीन

- पंचायतों में रोस्टर के अनुसार हो रहा वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, रांची : रांची जिले के विभिन्न प्रखंडों में पंचायतवार कोविड-19 की वैक्सीन दी जा रही है। उपायुक्त छवि रंजन के निर्देश पर विभिन्न पंचायत भवनों में रोस्टर के अनुसार टीकाकरण किया जा रहा है। बुधवार को विभिन्न पंचायतों और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में 2464 लोगों को कोविड-19 वैक्सीन दी गई। विभिन्न पंचायत भवन और सीएचसी में टीकाकरण की विवरणी :::

अनगड़ा प्रखंड में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, गेतलसूद सिरका पंचायत-99, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, जोन्हा, गुड़ीडीह पंचायत-36, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, नवागढ़ पंचायत और कुच्चू- 76, टाटी पंचायत - 147, सीएचसी अनगड़ा और अनगड़ा लुपुंग चिलदाग सलहान पंचायत - 96, चान्हो पंचायत और सीएचसी - 94, कांके केदल पंचायत और सीएचसी - 160, लापुंग ककरिया पंचायत और सीएचसी - 202, मांडर सीएचसी और नगरा पंचायत - 153, नगड़ी देउरी पंचायत -31, नामकुम सिठियो पंचायत और सीएचसी - 165, ओरमांझी सीएचसी और हेंडीबिलि पंचायत - 80, रातू सीएचसी और रातू दक्षिण पंचायत - 90, सिल्ली सीएचसी और पतराहातु पंचायत - 220, तमाड़ सीएचसी और तमाड़ पश्चिमी पंचायत - 279, बुढ़मू सीएचसी और चापर पंचायत - 95, इटकी गढ़गाव पंचायत - 148, सोनाहातू पंचायत और सीएचसी - 133, राहे बंसिया पंचायत - 160 लोगों को वैक्सीन दी गई है।

कोविड-19 टीकाकरण की व्यवस्था का उपायुक्त ने लिया जायजा

रांची जिले के विभिन्न पंचायत भवनों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड-19 टीकाकरण चल रहा है। इसी क्रम में बुधवार को उपायुक्त छवि रंजन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नामकुम में टीकाकरण के लिए की गई व्यवस्था का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने टीकाकरण कराने पहुंचे लोगों से बात करने के साथ वेटिग हॉल, वैक्सीनेशन रूम और ऑब्जर्वेशन रूम का जायजा भी लिया। वैक्सीन लेनेवालों को गुलाब देकर किया सम्मानित

सीएचसी नामकुम में उपायुक्त ने कोविड-19 वैक्सीन लेने वालों से खुलकर बात की। टीका लेने वालों लोगों को उन्होंने गुलाब देकर सम्मानित भी किया। उपायुक्त ने कहा कि टीका को लेकर भ्रांतियों को दूर करें, ये पूरी तरह से सुरक्षित है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नामकुम में कोविड-19 का टीका लेने पहुंचे लोगों से उपायुक्त ने कहा कि अपने आस पास के लोगों को जागरूक करें। लोगों को टीकाकरण केन्द्र लेकर पहुंचें, कोरोना को मात देने के लिए आवश्यक है कि हम टीका लेकर पूरी तरह से सुरक्षित रहें।

chat bot
आपका साथी