नशा करने के लिए नहीं द‍िए 200 रुपये तो गोली मार कर हत्या, आरोप‍ित के घर को लगाई आग

राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी की घटना। शनिवार देर रात मुजाहिद आलम की गोली मार कर हत्या कर दी गई। आरोप‍ित नशा करने के ल‍िए उससे रुपये मांग रहे थे। घटना के बाद लोगों ने आरोप‍ित के घर में आग लगा दी। काफी मशक्‍कत के बाद आग बुझाई गई।

By M EkhlaqueEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:01 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:01 AM (IST)
नशा करने के लिए नहीं द‍िए 200 रुपये तो गोली मार कर हत्या, आरोप‍ित के घर को लगाई आग
आक्रोश‍ित लोगों द्वारा आरोप‍ित के घर में लगाई गई आग। जागरण

रांची, (जागरण संवाददाता) : राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी में नशा करने के लिए 200 रुपये नहीं देने पर शनिवार की रात मुजाहिद आलम नामक एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई। बताते हैं कि पड़ोसी युवकों ने मुजाहिद से पैसे मांगे और नहीं देने पर उससे विवाद करने लगे। इसी बीच एक युवक ने मुजाहिद को गोली मार दी। हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी फरार हो गए।

हत्या की इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। आनन-फानन में मुजाहिद को अंजुमन अस्पताल ले जाया गया। यहां से गंभीर स्थिति को देखते हुए रिम्स रेफर कर दिया गया। रिम्स में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की घटना के बाद हिंदपीढ़ी थाना की पुलिस, कोतवाली एएसपी मुकेश भी मौके पर पहुंचे। आसपास के लोगों से घटना की जानकारी ली। पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में जुट गई है। हत्या की यह घटना हिंदपीढ़ी के ग्वालाटोली चौक के पास हुई। पुलिस ने इस मामले में कुछ बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। बताते हैं कि मुख्य हत्यारोपी शाहिद भी गिरफ्तार हो गया है। शाहिद के कहने पर उसके एक साथी ने गोली चलाई थी। गोली चलाने वाले का नाम राजा बताया जा रहा है। पुलिस अन्य हत्यारोपियों की तलाश में छापामारी कर रही है।

हिंदपीढ़ी में हत्या की घटना के बाद लोग आक्रोशित हो उठे। वह हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। इसी बीच भीड़ ने हत्यारोपी शाहिद के घर को आग लगा दी। आग लगने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। हत्यारोपी के घर के पास कई घर थे। उनके घर में भी आग लगने का अंदेशा था। इस पर पुलिस ने फौरन दमकल की गाड़ियां बुलाईं और किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

शाहिद से पहले भी हो चुका है झगड़ा

बताते हैं कि शाहिद से मुजाहिद का पहले भी झगड़ा हो चुका था। शनिवार की रात शाहिद चार-पांच युवकों के साथ आया और मुजाहिद को बुलाया। मुजाहिद उसके पास पहुंचा तो उससे नशे के लिए पैसे मांगने लगा। मुजाहिद ने रुपये देने से इंकार कर दिया तो वह उससे झगड़ा करने लगा।

हिंदपीढ़ी थाना पुलिस से की थी शिकायत

बताते हैं कि मुजाहिद ने पहले भी मामले की शिकायत हिंदपीढ़ी थाने से की थी। मगर, पुलिस ने शाहिद पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। लोगों का कहना है कि अगर पुलिस शाहिद पर पहले ही कार्रवाई कर देती तो शायद हत्या की ये घटन नहीं होती।

आग बुझाने के लिए पहुंचा दमकल

हत्या की घटना के बाद लोगों ने हत्यारोपी के घर को आग लगा दी थी। इसकी जानकारी मिलने के बाद कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। आग बुझाने के लिए दमकल बुलाया गया। इसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। बताते हैं कि हत्यारोपी का काफी सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया।

मुजाहिद को लगी हैं तीन गोलियां

हिंदपीढ़ी पुलिस का कहना है कि बदमाशों ने ग्वालाटाेली चौक पर पांच गोलियां चलाई थीं। इसमें से तीन गोली मुजाहिद आलम को लगी हैं। सभी गोलियां पेट और सीने पर लगी हैं।

200 रुपये नहीं देने पर कर दी हत्या

बताते हैं कि मुहल्ले के ही शाहिद और अन्य युवक मुजाहिद से 200 रुपये मांग रहे थे। ये नशा करने के लिए पैसे मांग रहे थे। मुजाहिद ने पैसे देने से इंकार कर दिया। इस पर शाहिद और अन्य युवकों से मुजाहिद से कहासुनी हाेने लगी। इसी बीच मुजाहिद को गोली मार दी गई।

हिंदपीढ़ी में भारी संख्या पुलिस तैनात

हत्या और आगजनी की घटना के बाद हिंदपीढ़ी में पुलिस तैनात कर दी गई है। पुलिस के जवान इलाके में गश्त कर रहे हैं। फिलहाल इलाके में हत्या की घटना से सनसनी फैली हुई है।

chat bot
आपका साथी