झारखंड प्रदेश नियोजनालय की मदद से 20 युवाओं को मिला रोजगार

अभ्यर्थियों के लिए करियर काउंसलिंग का भी आयोजन किया गया।

Jharkhand News इस साक्षात्कार में 259 अभ्यर्थी शामिल हुए। इसमें से 99 का चयन पहले राउंड में किया गया। वहीं अंतिम में केवल 20 लोगों का ही चयन हो सका। कैंप में अभ्यर्थियों के लिए करियर काउंसलिंग का भी आयोजन किया गया।

Publish Date:Wed, 02 Dec 2020 03:16 PM (IST) Author: Sujeet Kumar Suman

रांची, जासं। अवर प्रादेशिक नियोजनालय सह मॉडल करियर सेंटर के द्वारा विभिन्न कंपनियों में भर्ती के लिए कैंप का आयोजन किया गया। इस भर्ती कैंप में इनोव सोर्स प्राइवेट लिमिटेड वीकेसी ग्रुप कर्नाटक, एलआइसी ब्रांस-दो और एसबीआइ लाइफ जैसी बड़ी कंपनियों ने हिस्सा लिया। इसमें इनोव सोर्स प्राइवेट लिमिटेड के लिए डोर टू डोर सेल्स एग्जीक्यूटिव, टेलीसेल्स एग्जीक्यूटिव (पुरुष), आरई, एमआइएस (महिला) के पदों के लिए 74 लोगों की जरूरत थी।

वहीं वीकेसी में मशीन ऑपरेटर-मल्टीपर्पज, ट्रेनी ऑपरेटर विथ आइटीआइ एंड डिप्लोमा के पदों के लिए 110 रिक्तियां, एलआइसी एजेंट पद के लिए 50 रिक्तियां, और एसबीआइ लाइफ में मार्केटिंग के लिए 100 रिक्तियों के लिए युवाओं ने साक्षात्कार दिया। इस साक्षात्कार में 259 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसमें से 99 का चयन पहले राउंड में किया गया। वहीं अंतिम में केवल 20 लोगों का ही चयन हो सका। कैंप में अभ्यर्थियों के लिए करियर काउंसलिंग का भी आयोजन किया गया।

इसमें उन्हें जाॅब और करियर के बीच के अंतर को समझाया गया। साथ ही करियर का विकास किस प्रकार किया जाए, इसके बारे में विस्तार से बताया गया। अच्छा कम्युनिकेशन स्किल हमें करियर में आगे बढ़ने में कैसे मदद कर सकता है, इसके बारे में उदाहरण देकर समझाया गया। इस आयोजन में कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करते हुए अभ्यर्थियों के बीच शारीरिक दूरी का पालन कराया गया।

साथ ही बिना मास्क के किसी को प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई। कैंप में सहायक निदेशक निशिकांत मिश्र, नियोजन पदाधिकारी पद्मा कुमारी, नीरू कुमारी, मनु कुमार और नियोजनालय के कर्मी उपस्थित थे। इस मौके पर नेशनल करियर सर्विस सेंटर फाॅर एससी-एसटी के प्रतिनिधि डाॅ. आरके मंडल भी उपस्थित थे। उन्होंने 120 एससी-एसटी अभ्यर्थियों का विभिन्न क्षेत्रों में प्रशिक्षण के लिए चयन किया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.