होम क्‍वारंटाइन में रह रही 18 साल की युवती की मौत, 11 दिन पूर्व बिहार के जहानाबाद से आई थी

Khunti Corona News. डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम से पूर्व शव के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे जाएंगे। साथ ही पोस्टमार्टम में पूरी एहतियात बरती जाएगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 03:55 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 04:26 PM (IST)
होम क्‍वारंटाइन में रह रही 18 साल की युवती की मौत, 11 दिन पूर्व बिहार के जहानाबाद से आई थी
होम क्‍वारंटाइन में रह रही 18 साल की युवती की मौत, 11 दिन पूर्व बिहार के जहानाबाद से आई थी

रांची, जेएनएन। खूंटी जिले के रनिया प्रखंड के मरचा गांव में 11 दिनों से होम क्‍वारंटाइन में रह रही 18 वर्षीय युवती की रविवार देर रात मृत्यु हो गई। सोमवार दोपहर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया। सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम से पूर्व शव का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा जाएगा। साथ ही पोस्टमार्टम में पूरी एहतियात बरती जाएगी। मृतका के पिता बिरसा टोपनो ने बताया कि मृतका 11 दिन पूर्व ही जहानाबाद बिहार से वापस लौटी थी। बिहार से लौटने के बाद तोरपा में उसका स्वास्थ्य जांच भी हुआ था। जांचोपरांत उसे होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया था।

बताया जाता है कि रात में उसके पेट में अचानक दर्द हुआ। इसके कुछ ही घंटे बाद उसकी मौत हो गई। वह 26 जून को बिहार के जहानाबाद से लौटी थी। बता दें कि राज्‍य में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। खूंटी में कल रविवार को भी एक कोरोना पॉजिटिव मिला था। अब तक खूंटी में कोरोना के कुल 32 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसमें से एक की मौत हाे गई है। इसके अलावा 27 स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। अभी कोरोना के 3 सक्रिय मामले हैं।

मरचा गांव में 11 दिनों से होम क्‍वारंटाइन में रह रही एक 18 वर्षीय रहिल टोपनो नामक युवती की रविवार देर रात मृत्यु हो गई। अचानक युवती की मृत्यु की सूचना मिलने पर रनिया पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में कर सोमवार दोपहर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। पोस्टमार्टम के लिए तीन सदस्यीय चिकित्सकों का एक बोर्ड बनाया गया है।

सिविल सर्जन ने यह भी बताया कि मृतका के परिजनों से जो जानकारी मिली है, उससे यह लग रहा है कि उसकी मौत कोरोना से ना होकर किसी और वजह से हुई होगी। फिर भी पोस्टमार्टम में पूरी एहतियात बरती जा रही है। मृतका के पिता के पिता बिरसा टोपनो ने बताया कि मृतका 11 दिन पूर्व ही जहानाबाद बिहार से वापस लौटी थी। वह लगभग 1 साल से जहानाबाद में एक अधिकारी के घर पर काम करती थी। बिहार से लौटने के बाद तोरपा में उसका स्वास्थ्य जांच भी हुआ था।

जांचोपरांत उसे होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया था। इस निर्देश के आलोक में वह घर के बगल वाले कमरे में अकेले रह रही थी। रविवार रात लगभग 12:00 बजे उसमें पेट दर्द की बात बताई। जब तक घरवाले कुछ करते, तब तक अचानक उसके मुंह से झाग निकलने लगा और देखते ही देखते उसने दम तोड़ दिया। कोरोना के इस संक्रमण काल में युवती के अचानक निधन से गांव के ग्रामीण सशंकित हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: Lalu Prasad Yadav: पैर के सूजन से परेशान हुए लालू यादव, आम खाने की जताई इच्‍छा

यह भी पढ़ें: रांची में झपटमारी के दर्जनों ब्‍लैक स्पॉट, इन इलाकों में स्‍नैचर से बच कर रहें Ranchi News

chat bot
आपका साथी