शौर्य चक्र से सम्मानित शहीद की विधवा से 18 लाख की ठगी, मुखिया के खिलाफ मामला दर्ज Ranchi Crime Update

Jharkhand News Ranchi Crime News संगीता उरांव ने रघुनाथपुर के पूर्व मुखिया महादेव उरांव के खिलाफ चान्हो थाने में रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में चान्हो थाना पुलिस से पैसा वापस दिलाने की गुहार लगाई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:21 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:40 PM (IST)
शौर्य चक्र से सम्मानित शहीद की विधवा से 18 लाख की ठगी, मुखिया के खिलाफ मामला दर्ज Ranchi Crime Update
Jharkhand News, Ranchi Crime News प्राथमिकी में चान्हो थाना पुलिस से पैसा वापस दिलाने की गुहार लगाई है।

चान्हो (रांची), जासं। रांची जिले के नवाडीह गांव के शहीद जयप्रकाश उरांव की विधवा एमा संगीता उरांव से नौकरी व जमीन दिलाने के नाम पर 18 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले में संगीता उरांव ने रघुनाथपुर के पूर्व मुखिया महादेव उरांव के खिलाफ चान्हो थाने में रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी के अनुसार 15 नवंबर 2017 को मणिपुर में उग्रवादियों से लोहा लेते शहीद हुए और मरणोपरांत राष्ट्रपति द्वारा शौर्य चक्र से सम्मानित जयप्रकाश उरांव की पत्नी एमा संगीता उरांव को केंद्र व झारखंड सरकार से काफी पैसा मिला था।

इस बीच रघुनाथपुर पंचायत के पूर्व मुखिया व चंपाडीह निवासी मुखिया महादेव उरांव ने उससे नजदीकी बढ़ाई और नौकरी व जमीन दिलाने के नाम पर अलग-अलग तारीख में उससे 18 लाख रुपये की ठगी कर ली। हालांकि, बाद में संगीता को झारखंड सरकार ने उसके पति की शहादत को लेकर नौकरी दी है। वह वर्तमान में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चान्हो में कार्यरत है।

प्राथमिकी में चान्हो थाना पुलिस से पैसा वापस दिलाने की गुहार लगाते हुए संगीता उरांव ने कहा है कि पति की मौत व दो छोटे बच्चों के भविष्य को लेकर उसकी मनोदशा ठीक नहीं थी। इसका लाभ उठाकर महादेव उरांव ने उससे 18 लाख रुपये ठग लिए हैं। चान्हो थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

30 हजार रुपये नगद के साथ मटका संचालक सहित पांच जुआरी गिरफ्तार

शनिवार की देर रात चुटिया थाना पुलिस ने मटका खेलाने वालों के खिलाफ कई स्थानों पर छापेमारी की। चुटिया के अमर चौक के समीप मटका अड्डा पर छापेमारी में मटका संचालक सहित पांच जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मौके से 30 हजार रुपये, छह पीस ताश के अलावा मटका खेलाने का सामान भी बरामद किया है।

गिरफ्त में आए जुआरियों में बबन नायक, दुर्गा प्रसाद, सुनील बैठा, के आनंद और राजू कुमार शामिल हैं। पुलिस के अनुसार बबन नायक ही मटका संचालक है। चुटिया थानेदार वेंकटेश कुमार ने बताया कि मटका खेलने की सूचना लगातार मिल रही थी। सूचना पुख्ता करने के बाद छापेमारी की गई। गिरफ्त में आए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी