बुढ़मू में जब्त किए गए 16 मवेशी, जंगल का फायदा उठाकर भागे तस्कर

बुढ़मू थाना पुलिस को शनिवार को पशु तस्करों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:48 PM (IST)
बुढ़मू में जब्त किए गए 16 मवेशी, जंगल का फायदा उठाकर भागे तस्कर
बुढ़मू में जब्त किए गए 16 मवेशी, जंगल का फायदा उठाकर भागे तस्कर

संसू,्र बुढ़मू : बुढ़मू थाना पुलिस को शनिवार को पशु तस्करों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने बाड़े गाव के पास से तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 16 मवेशियों को जब्त किया। हालांकि, मवेशी को ले जा रहे तस्कर वहां से भागने में सफल रहे। जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बुढ़मू थाना क्षेत्र के बाड़े गाव की ओर से तस्करी की जा रही है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने बाड़े गाव के पास सादे वेश में खड़ी थी। तभी चान्हो की ओर से कुछ लोग मवेशियों को खदेड़कर लाते हुए देखे गए। पुलिस ने जब उनको रोका, तो मवेशियों को खदेड़कर ला रहे लोग जंगल उठाकर भाग गए। पुलिस ने तब 16 मवेशियों को जब्त किया। जब्त करने के बाद मवेशियों को बुढ़मू थाना लाया गया। इसके बाद उन्हें ग्रामीणों के जिम्मेनामा दे दिया गया। बुढ़मू थाना प्रभारी मानो मयंक ने कहा कि पुलिस लगातार पशु तस्कारों के खिलाफ छापामारी अभियान चला रही है। इसमें सफलता भी मिल रही है। बुढ़मू प्रखंड क्षेत्र से पशु तस्करी नहीं होने देंगे। पकड़े पर नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन मवेशियों को रांची स्थित खादगढ़ा स्थित बूचड़खाना में मवेशियों को ले जाया जा रहा था। इसकी जांच चल रही है।

-----

11 अक्टूबर को ठाकुरगांव पुलिस जब्त किए 32 मवेशी

ठाकुरगांव थाना पुलिस ने 11 अक्टूबर को भी ठाकुरगांव से 32 मवेशियों को जब्त किया था। उस समय तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार किया गया था। वे तीन अभी जेल में हैं। बुढ़मू प्रखंड क्षेत्र में लगातार हो रही कार्रवाई से पशु तस्करों में हड़कंप है। वहीं, आम लोगों ने पुलिस की इस कार्रवाई की सराहना की है।

----

विधायक ने की सराहना

कांके के भाजपा विधायक समरीलाल ने पशु की बरामदगी को लेकर बुढ़मू व ठाकुरगांव थाना पुलिस की कार्रवाई की सराहना की है। उन्होंने कहा कि पुलिस की इस कार्रवाई से इस अवैध कारोबार में लगे लोगों

chat bot
आपका साथी