खूंटी में दिनदहाड़े पेंशन की राशि लेकर आ रहे बुजुर्ग से 15 हजार की छिनतई

खूंटी स्थित बैंक ऑफ इंडिया के सामने दिन-दहाड़े सेवानिवृत सरकारी कर्मी से 15 हजार रुपये की छिनतई कर ली गई। सेवानिवृत कर्मी दीपावली के लिए बैंक से अपनी पेंशन की राशि निकाल कर घर के लिए निकले थे।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:19 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:19 PM (IST)
खूंटी में दिनदहाड़े पेंशन की राशि  लेकर आ रहे बुजुर्ग से 15 हजार की छिनतई
खूंटी स्थित बैंक ऑफ इंडिया के सामने दिन-दहाड़े सेवानिवृत सरकारी कर्मी से 15 हजार रुपये की छिनतई कर ली।

खूंटी, जासं। जिला मुख्यालय खूंटी स्थित बैंक ऑफ इंडिया के सामने बुधवार को दिन-दहाड़े सेवानिवृत सरकारी कर्मी से 15 हजार रुपयों की छिनतई की गई। सेवानिवृत कर्मी दीपावली के लिए बैंक से अपनी पेंशन की राशि निकाल कर घर के लिए निकले थे। जानकारी के अनुसार खूंटी तोरपा रोड निवासी 83 वर्षीय कोदई राम ठाकुर बुधवार को बैंक ऑफ इंडिया से अपनी पेंशन की राशि निकालने गए थे। दीपावली पर घर खर्च के लिए 15 हजार रुपये निकालने के बाद वे बैंक से बाहर निकल ऑटो का इंतजार कर रहे थे। तभी एक व्यक्ति उनसे खुदरा मांगा।

उन्होंने खुदरा नहीं होने की बात कही। तब उस व्यक्ति ने बात करने के लिए उन्हें सड़क किनारे ले गया और कहा कि अभी तो बैंक से रुपये निकाले हैं, खुदरा पैसे नहीं हैं। इतना कहने के बाद उस व्यक्ति ने पॉकिट में हाथ डालकर रुपये निकाल लिए और ऑटो पकड़कर नेताजी चौक की ओर चला गया। बुजुर्ग पीड़ित कुछ समझ पाते तब तक वह रुपये लेकर फरार हो चुका था। इसके बाद पीड़ित बुजुर्ग ने इसकी सूचना पहले अपने घर पर स्वजनों को दी। स्वजन घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी खूंटी थाना की पुलिस को दी। सूचना पर खूंटी थाना की पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जानकारी लेकर अनुसंधान शुरू किया।

ठीक से काम नहीं कर रहा बैंक का सीसीटीवी

पुलिस छिनतई करने वाले का सुराग लगाने के लिए बैंक ऑफ इंडिया के सीसीटीवी फुटेज देखने गई। बैंक का सीसीटीवी कुछ देर चलने के बाद बंद हो रहा था। ऐसे में फुटेज नहीं देखा जा सका। वहीं छिनतई वाले स्थान के दूसरी ओर एक दुकान का सीसीटीवी में छिनतई की घटना कैद हुई है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

पशुपालन विभाग से 1998 में हुए थे सेवानिवृत

पीड़ित कोदइ राम ठाकुर पशुपालन विभाग से वर्ष 1998 में सेवानिवृत्त हुए थे। सेवानिवृत्ति के बाद से अपने परिवार के साथ तोरपा रोड में रहते हैं। 83 वर्षीय कोदइ राम ठाकुर बीमार चल रहे थे और कुछ दिन पूर्व ही स्वस्थ हुए हैं। वे ठीक से चल-फिर भी नहीं पाते हैं। लाठी के सहारे चलने वाले बुजुर्ग से छिनतई की घटना से लोग गुस्से में हैं।

तोरपा में सेवानिवृत रेलकर्मी से हो चुकी डेढ़ लाख की छिनतई

जिले के तोरपा स्थत हिल चौक के पास एक प्रज्ञा केंद्र के निकट मंगलवार को सेवानिवृत्त रेलकर्मी बिरसा हेमरोम से मनचलों ने डेढ़ लाख रुपये की छिनतई कर ली थी। झटनीटोली निवासी बिरसा हेमरोम ने तोरपा स्थित भारतीय स्टेट बैंक से दो लाख रुपये निकालकर 50 हजार पैंट की जेब में रखा और बाकी डेढ़ लाख रुपये थैले में रख कर अपने बेटे के कुछ कागजात बनाने के लिए हिल चौक स्थित एक प्रज्ञा केंद्र पहुंचे। उसी दौरान एक व्यक्ति दुकान पर पहुंचा और रुपये वाला थैला छीनकर एक अन्य युवक के मोटरसाइकिल से फरार हो गया।

chat bot
आपका साथी