Jharkhand: 14 BDO का तबादला, 4 का पदस्थापन; 2 की सेवा वापस की गई

Jharkhand. सीओ के रिक्त पद बीडीओ और बीडीओ के रिक्त पद सीओ संभालेंगे। डबल पदस्थापन की स्थिति में पूर्व पदस्थापित बीडीओ विभाग में योगदान देंगे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 07:13 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 07:13 PM (IST)
Jharkhand: 14 BDO का तबादला, 4 का पदस्थापन; 2 की सेवा वापस की गई
Jharkhand: 14 BDO का तबादला, 4 का पदस्थापन; 2 की सेवा वापस की गई

रांची, राज्य ब्यूरो। ग्रामीण विकास विभाग ने 14 प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों (बीडीओ) का तबादला किया है, जबकि सेवा प्राप्त चार अफसरों को पदस्थापित किया है। विभाग ने इसी तरह जहां अंचल पदाधिकारियों (सीओ) के पद रिक्त हैं, वहां की कमान बीडीओ को सौंपी है। साथ ही, बीडीओ के रिक्त पदों का दायित्व वहां पदस्थापित सीओ को संभालने को कहा है।

विभाग ने इस संदर्भ में सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के मुताबिक वैसे प्रखंड, जहां इन 18 अफसरों को तैनात किया गया है, अगर वहां पूर्व से पदस्थापित बीडीओ का अन्यत्र पदस्थापन नहीं हुआ है, तो वे विभाग में योगदान देंगे। अधिसूचना के अनुसार उमेश कुमार स्वांसी हिरणपुर, राजीव नीरज जारी, महेंद्र छोटन उरांव खरौंदी, दिलीप कुमार महतो महेशपुर (सभी सेवा प्राप्त) के बीडीओ बनाए गए हैं।

इससे इतर, उमेश मंडल का तबादला भवनाथपुर, राम गोपाल पांडेय का राजधनवार, रवि प्रकाश का राहे, कीकू माहातो का गोमिया, मोनी कुमारी का पत्थलगड़ा, सुकेशनी केरकेट्टा का मरकच्चो तथा मधु कुमारी का तबादला गावां किया गया है। इनके अलावा, कीर्ति बाला लकड़ा का स्थानांतरण बरकट्ठा, रेणु कुमारी का कटकमसांडी, श्रवण राम का कुंदा, संजय कुमार कोनगाड़ी का विष्णुगढ़ तथा अजफर हसनैन का तबादला मेदिनीनगर किया गया है। मेदिनीनगर के बीडीओ जय कुमार राम तथा टोंटो के बीडीओ देवराम भगत की सेवा प्रशासनिक कारणों से कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग को वापस की गई है।

chat bot
आपका साथी