सख्ती से कराएं गाइडलाइन का पालन एसडीओ

सख्ती से कराएं गाइडलाइन का पालन एसडीओ

फोटो 32 संवाद सहयोगी रामगढ़ कोरोना के मद्देनजर जिले में जांच एवं टीकाकरण के तहत ह

JagranMon, 19 Apr 2021 10:14 PM (IST)

फोटो : 32

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : कोरोना के मद्देनजर जिले में जांच एवं टीकाकरण के तहत हो रहे कार्यों की सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी कीर्ति श्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से समीक्षा की। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, थाना प्रभारी आदि से जिले में कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुपालन के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी लोगों से सख्ती से कोरोना संबंधित दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। इसके साथ ही रात आठ बजे के बाद कोई भी दुकान खुली ना रहे। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि शहर के प्रमुख चौक चौराहों सुदूरवर्ती क्षेत्रों में एक जगह पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा ना हों एवं जो भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति होम आइसोलेशन में रह रहे हैं उनके द्वारा अनिवार्य रूप से कोरोना गाइडलाइंस का पालन किया जाए एवं वे घर के अंदर ही रहें। इसके अलावा अनुमंडल पदाधिकारी ने कांटेक्ट ट्रेसिग के संबंध में भी कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए।

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने अधिकारियों के साथ जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में टीकाकरण शिविर के आयोजन एवं ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराने के संबंध में विस्तार से चर्चा करते हुए कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी से सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं के टीकाकरण की स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं का कोरोना के टीके का दूसरा डोज जल्द से जल्द पूरा करा लेने का निर्देश दिया।

अनुमंडल पदाधिकारी ने अंचल अधिकारियों तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि जो भी व्यक्ति कंटेनमेंट जोन के अंदर रह रहे हैं वे किसी भी हाल में बाहर ना आए।

उन्होंने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के माध्यम से टीकाकरण शिविर का सफल संचालन कराने का निर्देश दिया। बैठक में सिविल सर्जन, डीआरसीएचओ, डीपीएम जेएसएलपीएस, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी, थाना प्रभारी, जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.