मेहनत से कोई भी खिलाड़ी देश में बना सकता हैं पहचान : अमिताभ

संवाद सहयोगी रामगढ़ जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष व जेपीएससी के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने कहा कि मेह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:40 PM (IST)
मेहनत से कोई भी खिलाड़ी देश में बना सकता हैं पहचान : अमिताभ
मेहनत से कोई भी खिलाड़ी देश में बना सकता हैं पहचान : अमिताभ

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष व जेपीएससी के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने कहा कि मेहनत और अनुशासन एक खिलाड़ी को बेहतर बनाता है। मेहनत के बूते कोई भी खिलाड़ी देश के मानस पटल पर अपनी पहचान बना सकता है। मेहनत ही हर खिलाड़ी के लिए आगे का मार्ग प्रशस्त करता है। कहा कि रामगढ़ क्रिकेट के साथ अन्य खेल में भी प्रदेश में काफी आगे बढ़ा है। यह प्रयास निरंतर होना चाहिए। चौधरी रविवार को खिलाड़ियों सहित लोगों को संबोधित कर रहे थे। मौका था सिदो-कान्हू मैदान में चल रहे विष्णु शर्मा मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के मेगा फाइनल मैच का। यहां पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच फाइनल मैच आयोजित किया गया। फाइनल मुकाबला यंग क्रिकेट एकेडमी सौंदा बनाम ब्राइट क्रिकेट एकेडमी रामगढ़ के बीच खेला गया। इसमें सौंदा टीम ने चार विकेट से मैच जीतकर खिताब पर कब्जा जमाया। इससे पूर्व आयोजकों ने झारखंडी नृत्य के साथ अतिथि चौधरी व विधायक ममता देवी को मंच तक लाए। यहां पर बुके देकर व शॉल सहित मोमेंटो देकर स्वागत किया। अतिथियों ने दीप जलाकर समारोह का उद्घाटन किया।

स्थानीय विधायक ममता देवी ने कहा कि क्रिकेट अनिश्चिता का खेल है। खेल में हार-जीत लगा रहता है। खिलाड़ियों को ईमानदारी से खेल खेलाना चाहिए, तभी जीवन में सफल हो पाएंगे। कभी भी हार से घबराना नहीं चाहिए बल्कि खेल के बाद हार के कारण का मंथन कर गलती से सीख लेनी चाहिए। खेल को खेल भावना से खेलें, ताकि खेल का असली मजा मिल सके। सरकार खेल को बढ़ावा देन के लिए हर पंचायत में स्टेडियम का निर्माण करवा रही है। इधर टॉस अंपायर राजेश मंडल व आलोक कुमार ने किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रामगढ़ टीम ने सभी विकेट खोकर 18 ओवर में 95 रन बनाई। जवाबी पारी में सौदा की टीम छह विकेट खोकर मैच जीत लिया। विजेता टीम को बडा ट्रॉफी व उपविजेता टीम को छोटा ट्राफी का पुरस्कार दिया गया। जबकि उद्घोषक की भूमिका में दिलीप कुमार सिंह ने तालियां बटोरी।

ये लोग थे समारोह में मौजूद

कमेटी अध्यक्ष महेंद्र मुंडा, सांसद प्रतिनिधि रणंजय कुमार, कमल बगड़िया, अमित साहु, तुलसी प्रसाद कुशवाहा, आजाद सिंह, राजू जायसवाल, पंकज महतो, छावनी पूर्व उपाध्यक्ष अनमोल सिंह, वार्ड सदस्य राजेंद्र नायम, सुरेश पटेल, सुधीर मंगलेश, मनोज सिंह सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी