मैं जनभावना के साथ, चाहे जेल ही क्यों न जाना पड़े : ममता

संवाद सहयोगी रामगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने शनिवार को बोलो रामगढ़ अभियान

JagranSat, 04 Dec 2021 07:09 PM (IST)
मैं जनभावना के साथ, चाहे जेल ही क्यों न जाना पड़े : ममता

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने शनिवार को बोलो रामगढ़ अभियान के तहत विद्युत कटौती के विरोध में डीवीसी परिसर में एकदिवसीय धरना दिया। धरना में रामगढ़ विधायक ममता देवी जनहित मुद्दों को लेकर पूरी तरह तेवर में दिखी। उन्होंने सीधे कहा कि मैं जनभावना के साथ खड़ी हूं, इसके लिए चाहे मुझे जेल ही क्यों ना जाना पड़े। उन्होंने कहा कि चैंबर के द्वारा चलाया जा रहा यह आंदोलन जिले के जन हित की समस्या पर खड़ी है। इसलिए इस आंदोलन का वह पूरा समर्थन करती है। विधायक ममता देवी ने कहा कि बिजली की कटौती और का रामगढ़, बरकाकाना जंक्शन से महत्वपूर्ण ट्रेन का परिचालन बंद होना सबसे बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है। यह जिले के लोग, छात्र-छात्राएं, व्यापारी वर्ग, दुकानदार आदि से लेकर हर किसी के लिए काफी कष्टदायक भी है। विधायक ने कहा कि चैंबर का ज्ञापन मिलते ही वे डीआरएम धनबाद सहित रेल मंत्री, रेल मंत्रालय भारत सरकार एवं अन्य को पत्राचार भी किया है। स्वयं धनबाद जाकर डीआरएम को ज्ञापन सौंप कर कहा कि यदि राजधानी एक्सप्रेस एवं अन्य ट्रेन का, जो बरकाकाना जंक्शन से बंद कर दिया गया हैं, उसका परिचालन पूर्व की तरह उसी रूट पर नहीं होता है तो मैं जनभावना के साथ हूं खड़ी रहूंगी। विधायक ने बिजली के मुद्दे पर कहा कि चैंबर के साथ हुई बैठक में पावर ग्रिड का मामला चैंबर के पदाधिकारियों द्वारा लाया गया था। जिस पर भी मैंने काम करते हुए पिछले विधानसभा सत्र में पावर ग्रिड का मामला सदन में उठाई थी। बहुत जल्द पावर ग्रिड स्थापना को लेकर कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने यह कहा कि दामोदर वैली कॉरपोरेशन जनहित का ख्याल नहीं रखते हुए केंद्र के दबाव में पिछली सरकार के बकाए इस सरकार से वसूलना चाहती है। इसके लिए वह जनता को प्रताड़ित कर रही है। कहा कि इसके लिए सड़क से सदन तक आंदोलन करना पड़े तो किया जाएगा। चेंबर अध्यक्ष पंकज तिवारी ने कहा कि दामोदर वैली कॉरपोरेशन केंद्र सरकार की उपक्रम है। जिसको जनहित में काम करना है। लेकिन डीवीसी रामगढ़ में कारोबार कर रही है। कहा कि विद्युत कटौती में सुधार नहीं हुआ तो चैंबर उग्र आंदोलन करेगा। आने वाले समय में बोलो रामगढ़ अभियान के तहत शहर में 15 तारीख को मशाल जुलूस एवं 16 दिसंबर को संपूर्ण रामगढ़ जिला बंद रखेगा। धरना के बाद डीवीसी के अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर अल्टीमेटम दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता चेंबर अध्यक्ष पंकज प्रसाद तिवारी व संचालन ऊर्जा विभाग सब कमेटी के चेयरमैन मंजी सिंह और रेलवे सब कमेटी के चेयरमैन अरुण कुमार राय ने संयुक्त रूप से किया

--------------

धरना में ये लोग हुए शामिल

सांसद प्रतिनिधि रंणजय कुमार उर्फ कुंटू बाबू, अमित सिन्हा, इंद्रजीत सिंह पाले, बिट्टी सिंह, दुर्गा सिंह, गोपाल शर्मा, बालकिशन जालान, दिनेश पोद्दाी, भूपेंद्र सिंह, अनूप कुमार बाबू साहब, बलजीत सिंह बेदी, सुबोध पांडे, विनय अग्रवाल, सतीश गुप्ता, गोपाल साहू, बलराम साहू आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.