दूरी से बना ली दूरी, सैनिटाइजर भी भूले

दिलीप कुमार सिंह रामगढ़ अब एक नए वैरिएंट को लेकर देश सतर्क हो गया है लेकिन रामगढ़

JagranSat, 04 Dec 2021 07:03 PM (IST)
दूरी से बना ली 'दूरी', सैनिटाइजर भी भूले

दिलीप कुमार सिंह, रामगढ़ : अब एक नए वैरिएंट को लेकर देश सतर्क हो गया है, लेकिन रामगढ़ में लोग शारीरिक दूरी से भी दूरी बना लिए हैं और सैनिटाइजर तो लगभग भूल ही गए हैं। जिले में कोविड-19 को लेकर सरकारी गाइडलाइन की लोग जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। न तो लोग मास्क लगा रहे हैं, न ही सैनिटाइजर का उपयोग कर रहे हैं, न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे है। हर ओर बाजार हाट से लेकर वाहन में इसे देखा जा सकता है। खासकर बस पड़ाव, ट्रेन, वाहन, दुकान सहित कहीं भी लोग मास्क नहीं लगा रहे है। बसों सहित वाहनों में यात्रियों को ठूंस कर बैठाया जा रहा है। प्रशासन पूरी तरह से सुस्त हो गई है। अब तो जिला प्रशासन की ओर से जागरूकता प्रचार वाहन को भी बंद कर दिया गया है। पुलिस की दबिश बिल्कुल खत्म होने से लोग और खुलकर भीड़ बढ़ा रहे है। पूरे जिले में किसी तरह की कोई रोक टोक नहीं है। जो चाहे मनमानी कर सकते है। शादी-विवाह सहित अन्य कार्यक्रमों में तो सरकार की गाइडलाइन दरकिनार कर दिया गया है। इस तरह की हालात को देखकर शहर के प्रबुद्ध नागरिक नए वैरिएंट को लेकर होने चितित हो रहे है। अगर हालात ऐसी रही तो बेकाबू भीड़ स्थिति भयावह कर देगी। कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर जिले में किसी तरह की तैयारी भी नहीं दिख रही है। आखिर आम लोगों की इसमें क्या कसूर है। लोग सड़कों पर अब तफरी करने के लिए जमकर निकल रहे है। इससे आने वाले समय में यही हालात भयावह स्थिति पैदा कर सकती है। जबकि कोरोना के दूसरी लहर ने सभी को अपनी भयावहता से अवगत करा दिया है। उसके बाद भी नहीं चेत रहे है।

-------------

सरकार की जो गाइडलाइन है उसका अक्षरस पालन किया जाएगा। अभी वर्तमान में इंटरनेशनल फ्लाइट्स से लोग आ रहे है उनकी जांच कर सात दिनों का क्वारंटाइन किया जाना है। लोगों को भीड़ से बचाना चाहिए। सरकार के गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। नए वैरिएंट को लेकर जैसे ही गाइडलाइन आएगी उसे धरातल पर उतारा जाएगा। वैसे लोगों को सचेत रहने व सतर्कता बरतने की जरूरत है।

-जावेद हुसैन, एसडीओ, रामगढ़।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.