पुलिस कह रही शीघ्र धरे जाएंगे, अपराधी फिर मांग रहे रंगदारी

संवादसूत्र वेस्ट बोकारो (रामगढ़) अमन श्रीवास्तव गैंग के गुर्गों द्वारा वेस्ट बोकारो में टाटा स्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:01 PM (IST)
पुलिस कह रही शीघ्र धरे जाएंगे,  अपराधी फिर मांग रहे रंगदारी
पुलिस कह रही शीघ्र धरे जाएंगे, अपराधी फिर मांग रहे रंगदारी

संवादसूत्र, वेस्ट बोकारो (रामगढ़): अमन श्रीवास्तव गैंग के गुर्गों द्वारा वेस्ट बोकारो में टाटा स्टील की आउटसोर्सिंग कंपनियों को सोमवार को फिर अपराधियों ने रंगदारी के लिए धमकी दी। शनिवार को बमबाजी और गोलीबारी कर दहशत फैलाने की अमन श्रीवास्तव गैंग के अभी 48-49 घंटे भी नही हुए थे कि फिर से बारीबारी सभी कंपनियों के पास राजू शर्मा का व्हाट्सएप कॉल आया। इसमें उसने इस बार धमकी भरे लह•ो में कहा है कि बिना मैनेज किए कोई भी काम किया तो समझ लेना। इस बार छोड़ेंगे नहीं, स्थान या ऑफिस कही भी बदल लो मुनाफे का 15 परसेंट दिए बिना काम नहीं होगा। बता दें कि शनिवार को घटना के बाद से घटना के बाद से आउटसोर्सिंग कंपनियों जीएस एटवाल, वंशीधर तिरुपति, टायकूनस इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के ग्राहक सेवा केंद्र में ताला लटक रहा और पूरे परिसर में सन्नाटा पसरा हुआ है। श्रीवास्तव गिरोह के गुर्गों का हौसला कितना बुलंद हैं कि हमले के 48 घंटे बाद फिर कर्मचारियों को व्हाट्सअप कॉल कर धमकी देते हुए रंगदारी की मांग की गई। टाटा स्टील को भी चुनौती देते हुए कहा है कि उन तक भी खबर भेज देना। व्हाट्सएप पर कॉल को रिसीव करना आउटसोर्सिंग कंपनियों के कर्मचारियों की रोजमर्रा की ड्यूटी है। क्योंकि भट्ठेदार और कोयला व्यापारी कॉल करके ही अपना कोड बता कर कितना सलेरी कोयला लेना है और ट्रांसपोर्टिंग सहित ऑनलाइन पेमेंट करने की प्रणाली बनाई गई है। जिसका लाभ उठा कर ही अलग अलग नाम से आउटसोर्सिंग कंपनियों के ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मचारियों को अलग अलग नंबर से हैलो आदि लिख कर धमकियां दी जा रही हैं। पुलिस के हर छोटे बड़े अधिकारी नेमरा में सुरक्षा व्यवस्था में लगे हैं। इस कारण से अपराधियों की धर पकड़ नहीं हुई है जो लोगों के दिलों में दहशत का कारण बनी हुई हैं।

--

कई आउटसोर्सिंग कंपनी के कर्मचारी खतरे के कारण गांव जा चुके हैं

जानकारी मिली है कि इस घटना के बाद अखबारों आदि के माध्यम से आउटसोर्सिंग कंपनियों के कर्मचारियों के परिजनों को भी जानकारी हो चुकी है। जिसके कारण कइयों के परिजनों ने वापिस उन्हें काम-धाम छुड़वा कर घर बुला लिया है। कइयों ने स्वत: ही खतरे के मद्देनजर अपने पैतृक गांव की राह पकड़ ली है।

---

अनुसंधान तीव्र गति से जारी, धरे जाएंगे अपराधी: प्रभारी

मामले में वेस्ट बोकारो ओपी प्रभारी से बात की तो उन्होंने माना कि सोमवार को कंपनियों के कर्मचारियों को पुन: अपराधियों का धमकी भरा फोन कॉल आया था। अपराधियों के गिरेबान तक कब तक पहुंचेगी पुलिस के हाथ पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि अनुसंधान में काफी तेजी आ चुकी है। बहुत जल्दी अपराधियों तक पुलिस के हाथ पहुंचेंगे और वे नपेंगे भी।

chat bot
आपका साथी