नियमित रूप से खाद्य दुकानों व अस्पतालों का करें निरीक्षण

संवाद सहयोगी रामगढ़ उपायुक्त माधवी मिश्रा ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में नगर परिषद की बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:56 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:56 PM (IST)
नियमित रूप से  खाद्य दुकानों व अस्पतालों का करें निरीक्षण
नियमित रूप से खाद्य दुकानों व अस्पतालों का करें निरीक्षण

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : उपायुक्त माधवी मिश्रा ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में नगर परिषद के कार्याें की समीक्षा की। उपायुक्त ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को नियमित रूप से प्रमुख प्रतिष्ठानों, खाद्य सामग्री की दुकानों तथा अस्पतालों का निरीक्षण कर वेस्ट मैनेजमेंट के लिए किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। उन्होंने जिनके द्वारा वेस्ट मैनेजमेंट का उचित प्रबंधन नहीं किया जा रहा है उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही कार्यपालक पदाधिकारी को अतिक्रमण हटाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने नगर परिषद रामगढ़ अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं जैसे मुख्यमंत्री श्रमिक योजना एवं प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत हो रहे कार्यों की जानकारी नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार से ली। कार्यपालक पदाधिकारी को मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के तहत ज्यादा-से-ज्यादा जरूरतमंद तथा योग्य लोगों को रोजगार से जोड़ने का निर्देश डीसी ने दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कार्य प्रगति की समीक्षा करते हुए ससमय आवास निर्माण का कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर आवश्यकता अनुसार सामुदायिक शौचालय तथा मोड्यूलर शौचालय बनाने के लिए स्थान चिन्हित करने तथा जहां पर वर्तमान में सामुदायिक तथा मॉड्यूलर शौचालय चल रहे हैं उनका संचालन व्यवस्थित रूप से सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने साफ सफाई सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कार्यपालक पदाधिकारी को पर्याप्त संख्या में डस्टबिन क्रय करने तथा कर्मियों के माध्यम से नियमित रूप से उनकी सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न प्रकार के प्रतिष्ठानों को ट्रेड लाइसेंस प्रदान करने के लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ समन्वय स्थापित कर शिविर का आयोजन करने का निर्देश दिया। सुरक्षा के ²ष्टिकोण से उपायुक्त ने कार्यपालक पदाधिकारी को प्रमुख चौक चौराहों तथा अन्य क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में स्ट्रीट लाइट तथा हाई मास्ट लाइट स्थापित करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी