शाम ढलते ही लग जाता है शराबियों का जमावड़ा

देवांशु शेखर मिश्र रामगढ़ धनबाद के जिला जज उत्तम आनंद की हत्या के बाद से देश के सर्वाेच्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:38 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:38 PM (IST)
शाम ढलते ही लग जाता है शराबियों का जमावड़ा
शाम ढलते ही लग जाता है शराबियों का जमावड़ा

देवांशु शेखर मिश्र, रामगढ़ : धनबाद के जिला जज उत्तम आनंद की हत्या के बाद से देश के सर्वाेच्च न्यायाधीश तक मामले में गंभीर हुए हैं। इसके बाद से जिलों में जजों की सुरक्षा की समीक्षा शुरू हो गई है। रामगढ़ जिला इसके इतर नहीं है। जिले में जजों के आवास से कुछ ही दूरी पर शराबियों का जमावड़ा लगता है। इसको लेकर न्यायालय से जुड़े लोग खासा चितित रहते हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार निर्माणाधीन टाउन हाल के समीप ही चौराहे पर शाम होते ही जमावड़ा शुरू हो जाता है। दो पहिया, चार पहिया वाहनों से वहां शराबी व मवालियों का जमावड़ा लगता है। उनके अनुसार इसकी शिकायत भी कई बार की गई। कोई सुनवाई नहीं होने पर थक हारकर खुद ही डंडे लेकर उनलोगों को खदेड़ना शुरू किया। लेकिन धनबाद में हुई घटना के बाद अधिकारियों व परिजनों में देखी जा रही है। कार्यरत कर्मियों को शाम में महिलाओं व बच्चों के वाक पर निकलने के दौरान डर लगा रहता है।

समाहरणालय परिसर में ही है जजों का आवास

रामगढ़ : छत्तरमांडू स्थित करीब डेढ़ सौ एकड़ में बने समाहरणालय परिसर में ही न्यायालय के साथ-साथ जजों का आवास भी है। परिसर में प्रवेश करने के साथ ही दायीं ओर व्यवहार न्यायालय परिसर है तो करीब एक से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर न्यायाधीशों का आवास है। इस समाहरणालय परिसर में ही अलग-अलग स्थानों पर उपायुक्त सहित पुलिस अधीक्षक व जिले के अधिकारियों का आवास है।

-----------------

--------------------

अनधिकृत प्रवेश बंद करने का एसपी ने दिया था आश्वासन

रामगढ़ : एसपी प्रभात कुमार ने शुक्रवार को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के साथ बैठक में अनाधिकृत प्रवेश को बंद करने आश्वासन दिया था। साथ ही 24 घंटे पेट्रोलिग की व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कही थी लेकिन यह क्रम सोमवार की देर शाम तक शुरू नहीं हो पाया था।

chat bot
आपका साथी