स्वतंत्रता दिवस पर उपायुक्त कार्यालय परिसर में सुबह दस बजे होगा झंडोत्तोलन

संवाद सहयोगी रामगढ़ स्वतंत्रता दिवस के आयोजन की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को उपायुक्त

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:18 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:18 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर उपायुक्त कार्यालय परिसर में सुबह दस बजे होगा झंडोत्तोलन
स्वतंत्रता दिवस पर उपायुक्त कार्यालय परिसर में सुबह दस बजे होगा झंडोत्तोलन

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : स्वतंत्रता दिवस के आयोजन की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को उपायुक्त माधवी मिश्रा ने अपने कार्यालय के सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डीसी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन करने के संबंध में अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की। तय हुआ कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उपायुक्त के गोपनीय शाखा में सुबह 8:15 बजे झंडोत्तोलन होगा। इसी तरह समाहरणालय परिसर स्थित उपायुक्त कार्यालय के समक्ष सुबह 10 बजे, पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समक्ष 10:05 बजे, उप विकास आयुक्त कार्यालय 10:10 बजे, अनुमंडल परिसर स्थित अनुमंडल कार्यालय 10:50 बजे, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय 10:55 बजे, पुलिस लाइन में 11:10 बजे झंडोत्तोलन होगा। स्वतंत्रता दिवस के दिन शहरी क्षेत्र में वाहनों का प्रवेश सुबह आठ बजहे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा।

-------------------

जिला मैदान में होगा राजकीय समारोह

रामगढ़ : स्ववतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में राजकीय समारोह बाजार टांड़ स्थित सिदो कान्हो मैदान में सुबह 9:05 बजे से होगा। इस दौरान पुलिस बल की चार टुकड़ियों, गृह रक्षकों की एक टुकड़ी, एनसीसी की एक टुकड़ी, स्काउट एवं गाइड की एक टुकड़ी के द्वारा परेड की जाएगी। इसके लिए 10 अगस्त से 13 अगस्त तक पुलिस बलों एवं बच्चों के द्वारा परेड का पूर्व अभ्यास किया जाएगा। मुख्य झंडोत्तोलन के समय बैंड एवं राष्ट्रीय गान की प्रस्तुति राधा गोविद उच्च विद्यालय रामगढ़, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय रामगढ़ एवं गांधी स्मारक प्लस टू उच्च विद्यालय रामगढ़ की छात्राओं द्वारा किया जाएगा। इस संबंध में उपायुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को समन्वय कर कार्यक्रम कराने का निर्देश दिया। इस संबंध में उपायुक्त ने छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी को सिदो कान्हो मैदान में अभ्यास के दौरान पानी टैंकर की व्यवस्था एवं सिविल सर्जन रामगढ़ को चिकित्सा दल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह के दिन मैदान में आने वाले अतिथियों एवं गणमान्य नागरिकों के बैठने के दौरान शारीरिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करने का निर्देश दिया। सिविल सर्जन रामगढ़ द्वारा मुख्य समारोह स्थल पर 15 अगस्त को एक चिकित्सा दल एंबुलेंस सहित उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी कोरोना वारियर्स जिन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है, को सम्मानित किया जाएगा। इस संबंध में उपायुक्त ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को उनके कार्यालयों में कार्यरत कर्मियों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

----------------

बंद रहेंगी शराब की दुकानें व वधशाला

रामगढ़ : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला अंतर्गत सभी शराब की दुकानें एवं वधशाला आगामी 14 अगस्त रात्रि 12:00 से 15 अगस्त रात्रि 12:00 बजे तक के लिए बंद रहेगी। इस संबंध में उपायुक्त ने प्रभारी पदाधिकारी गोपनीय शाखा को उक्त निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

-----------------

प्रतिमाओं की साफ-सफाई व माल्यार्पण का निर्देश

रामगढ़ : बैठक में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी को परस्पर समन्वय कर अपने-अपने क्षेत्र में स्थित स्वतंत्रता सेनानियों एवं अन्य महापुरुषों की प्रतिमाओं की सफाई एवं उन पर माल्यार्पण की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश डीसी ने दिया। साथ ही साथ थाना चौक स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा एवं स्थल की साफ-सफाई तथा स्थल को आकर्षक बनाने का कार्य कराने के संबंध में भी उपायुक्त ने निर्देश दिए। मुख्य समारोह स्थल तक आने वाले सभी मार्गों एवं पूरे शहर की सफाई सहित सड़क पर बने छोटे-छोटे गड्ढे को भरने का कार्य छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी रामगढ़ एवं नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के जिम्मे होगी।

chat bot
आपका साथी