ओरमांझी से हजारीबाग तक नहीं जल रही एक भी स्ट्रीट लाइट

देवांशु शेखर मिश्र रामगढ़ एनएचएआइ सड़क बेहतर सुविधा लेने के नाम पर एनएचएआइ द्वारा अि

JagranThu, 29 Jul 2021 08:11 PM (IST)
ओरमांझी से हजारीबाग तक नहीं जल रही एक भी स्ट्रीट लाइट

देवांशु शेखर मिश्र, रामगढ़ : एनएचएआइ सड़क बेहतर सुविधा लेने के नाम पर एनएचएआइ द्वारा अधिकृत एजेंसी द्वारा टाल के रूप में शुल्क की वसूली की जाती है ताकि बेहतर सड़क के रखरखाव के साथ-साथ लाइट आदि की व्यवस्था सु²ढ़ रहे। लेकिन इसके इतर एनएचएआइ की सात सौ से अधिक स्ट्रीट लाइट पिछले चार महीने से खराब पड़ी हैं। इसे देखने सुनने वाला भी कोई नहीं है। पूछने पर संबंधित एजेंसियां एक दूसरे पर टालती हैं। सबसे आश्चर्यजनक यह है कि तीन-तीन जिलों क्रमश: रांची, रामगढ़ व हजारीबाग में पड़ने वाली इन स्ट्रीट लाइट को देखने सुनने वाला कोई नहीं है। कोठार चौक स्थित पुल पर दो हाइ मास्ट लाईट हैं। इसमें से एक खराब पड़ा है। एक में दो बल्ब जलते तो हैं लेकिन वे केवल दिन में ही जलते हैं। इससे परेशानी स्थानीय लोगों को हो रही है। हालांकि इस मामले में जिला परिवहन विभाग ने एनएचएआइ से पत्राचार करने की बात कही है। इधर, एनएचएआई सड़क के आसपास रहने वाले लोग इसको लेकर मुखर हैं। अधिवक्ता झलकदेव महतो ने कहा कि सड़क सुरक्षा समिति से भी शिकायत की है। पिछले वर्ष हाइ मास्ट लाइट खराब पड़ी है। इसके इतर टोल प्लाजा के मैनेजर राजेश वर्मा ने कहा कि स्ट्रीट लाइट का मेंटेनेंस एचआरटीएल कंपनी करती है। इस मामले में एनएचएआइ के अधिकारियों से भी बात करने का प्रयास किया गया। एनएचएआई एडीजीएम राजीव सिन्हा के मोबाइल पर कई बार फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

----------

इन-इन स्थानों पर खराब पड़े हैं स्ट्रीट लाईट

रामगढ़ : इरबा में करीब डेढ़ सौ स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हैं। इसी तरह ओरमांझी ब्लॉक चौक के आसपास करीब 60 स्ट्रीट लाइट नहीं जल रही हैं। ओरमांझी थाना के आसपास भी यही स्थिति है। मेहता होटल के पास 70 स्ट्रीट लाइट हैं, लेकिन एक भी नहीं जल रहे। चाय बगान के आसपास 16 स्ट्रीट लाईट की यही स्थित है। टॉल प्लाजा के समीप स्ट्रीट लाइट व हाइ मास्ट लाइट जल रही हैं। चुटुपालू घाटी में करीब दो सौ लाइट लगे जरूर हैं लेकिन जल नहीं पा रहे। पटेल चौक के पास एक भी नहीं चल रहा है। कोठार ब्रिज के पास दो में से एक दिन में न जलकर रात में जलता है। कुजू मोड़ के समीप भी दो हाई मास्ट लाइट हैं जो नहीं जलते हैं। जोड़ा तालाब, मांडू के पास डेढ़ सौ पोल हैं। एक भी नहीं जलता है। यही स्थिति मांडू थाने के पास है, जहां 45 से 50 पोल में से एक भी नहीं जलता है। चरही चौक से चरही बाजार तक डेढ़ सौ पोल हैं लेकिन एक भी नहीं जल रहे। कुछ यही स्थिति हजारीबाग जिला अंतगत डेमोटांड़ में है। यहां भी 35-40 पोल हैं पर एक भी नहीं जलते।

-----------

कोट---

एनएचएआइ की सड़क पर स्ट्रीट लाइट नहीं जलने की बातें मेरे संज्ञान में आई है। वे इस मामले में एनएचएआई से पत्राचार करेंगे और तत्काल इन स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त करने को कहेंगे।

-सौरभ प्रसाद

जिला परिवहन पदाधिकारी

रामगढ़।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.