जिला शिक्षा पदाधिकारी ने आपदा प्रबंधन का आदेश किया निरस्त

संवाद सहयोगी रामगढ़ स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत झारखंड सरकार के कार्यालयों में 50 फ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:11 PM (IST)
जिला शिक्षा पदाधिकारी ने आपदा प्रबंधन का आदेश किया निरस्त
जिला शिक्षा पदाधिकारी ने आपदा प्रबंधन का आदेश किया निरस्त

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत झारखंड सरकार के कार्यालयों में 50 फीसद कर्मियों के आने के आदेश को रामगढ़ के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने निरस्त कर दिया है। उन्होंने स्वयं का आदेश निकाल कर सभी कर्मियों को कार्यालय आने का आदेश दिया है। उन्होंने पूर्व से संचालित रोस्टर कार्यक्रम को तत्काल प्रभाव से समाप्त करने का आदेश देते हुए जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय, जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय एवं समग्र शिक्षा अभियान कार्यालय रामगढ़ के सभी कर्मियों को सरकार के दिए गए निर्देश का अनुपालन करते हुए कार्यालय में ससमय उपस्थित होने का आदेश जारी कर दिया है। आदेश जारी होते ही शिक्षा विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। कर्मचारियों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए झारखंड सरकार के आपदा प्रबंधन एक्ट का हवाला देते हुए आदेश जारी किया है कि कोविड-19 का उल्लंघन किसी हाल में नहीं होना चाहिए। इस बावत राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने पत्र जारी कर आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन में कहा है कि 50 प्रतिशत कर्मचारी कार्यालय में आएंगे। जबकि जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इस आदेश को सीधे रद करते हुए सभी कर्मियों को कार्यालय आने का आदेश दे डाला है।

------------

कार्यालय, जिला शिक्षा पदाधिकारी रामगढ़ का पत्र

वर्तमान समय में कोविड-19 का प्रकोप कम हो रहा है। फलस्वरूप पूर्व से संचालित रोस्टर कार्यक्रम को तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय रामगढ़, जिला शिक्षा पदाधिकारी रामगढ़ एवं समग्र शिक्षा अभियान कार्यालय रामगढ़ के सभी कर्मियों को निर्देश दिया जाता हैं कि सरकार के दिए गए निर्देश का अनुपालन करते हुए कार्यालय में ससमय उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। कार्यालय अवधी में सभी कर्मी फेस मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग करने के साथ शारीरिक दूरी का पालन करेंगे।

---------

हां मैंने यह आदेश निकाला है। अपने कार्यालय के लिए आदेश निकाला है। कार्यालय का बहुत सारा काम पेंडिग हैं। कोई भी कर्मचारी कार्यालय में आता नहीं है। सभी को कार्यालय में शारीरिक दूरी में तथा मास्क पहनकर व सैनिटाइजर का उपयोग करते हुए उपस्थित होने का आदेश दिया गया है।

-सुशील कुमार। जिला शिक्षा पदाधिकारी, रामगढ़।

--

इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं। डीईओ ही इसके बारे में बता सकते हैं।

- कीर्तिश्री अनुमंडल पदाधिकारी रामगढ़।

chat bot
आपका साथी