आज रखेंगे दो मिनट का मौन, करेंगे शांति के लिए प्रार्थना

संवाद सहयोगी रामगढ़ कोविड-19 का दूसरी लहर ने कई घरों को उजाड़ा तो कई के आंगन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:52 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:52 PM (IST)
आज रखेंगे दो मिनट का मौन, करेंगे शांति के लिए प्रार्थना
आज रखेंगे दो मिनट का मौन, करेंगे शांति के लिए प्रार्थना

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : कोविड-19 का दूसरी लहर ने कई घरों को उजाड़ा तो कई के आंगन को सूना कर दिया है। कई के माता-पिता, भाई-बहन सहित अन्य अपनों तक को छिन लिया है। इस हृदयविदारक घटना की सबसे बड़ी विडंबना यह रही की वैसे लोग अपनों को ना तो देख पाए ना ही मिल पाए, ना ही उनके अंतिम संस्कार में शामिल हो पाए है। यहां तक की लोग जान बचाने को इधर-उधर भाग रहे थे। वैसे ही कोरोना संक्रमण से मरने वालों के लिए दैनिक जागरण ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा का सोमवार को आयोजन किया है। ताकि मृत लोगों के दिवंगत आत्माओं को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी जाए। जागरण के अभियान को शहर सहित जिलेभर के लोगों ने सराहते हुए स्वयं इसमें जुड़कर अन्य लोगों से अपील की है।

-------

फोटो : 15

दैनिक जागरण की ओर से होने वाले सर्वधर्म प्रार्थना सभा में हर कोई जरूर से शामिल हो। ताकि इंसानियत जिदा रहे और देश एक सूत्र में बंधा रहे। कोविड-19 ने बहुत कुछ सिखा दिया है इंसान को। यह दैनिक जागरण की ऐसी सोच है जिससे समाज हमेशा एक साथ खड़ा होकर रहेगा। इसलिए सभी लोग जरूर शामिल हो। यह जिला ही नहीं पूरा देश अन्य देशों के सामने सीना तानकर खड़ा रह सके।

-रोहित सोनी।

अध्यक्ष, रामगढ़ कालेज।

--------

फोटो : 16

सर्वधर्म प्रार्थना सभा में हर वर्ग हर समुदाय को शामिल होना चाहिए। यह एक मौका है जो दैनिक जागरण दे रहा है अपनों को श्रद्धांजलि देकर तृप्त करने का। इस नेक कार्य में हर किसी को शामिल होना चाहिए। जब इंसानियत जिदा रहेगी तभी हमारा समाज भी आगे बढ़ेगा। इसलिए सभी लोग जहां हैं, जिस जगह पर हैं वहीं से दो मिनट का मौन धारण जरूर करें निर्धारित समय पर।

-ममता कुमारी।

-एनएसएस स्वयं सेवक।

----------

फोटो : 17

दैनिक जागरण हमेशा से ही समाज को बांधे रखने का बेहतरीन प्रयास करता है। इस बार भी दिल को छू लेने वाली सोच के साथ आगे बढ़ा है। सर्वधर्म प्रार्थना में सभी लोग शामिल हो। सिर्फ शामिल ही नही हो उसके बाद एक पौधा जरूर लगाए ताकि कोविड-19 में सबसे ज्यादा ऑक्सीजन के कारण परेशानी हुई है। यह एक बेहतर मौका है जो हर बार नहीं मिलता है। इसलिए हर वर्ग के लोग इसमें शामिल हो।

-विकास कुमार।

पूर्व टीम लीडर

----------

फोटो : 18

कोविड-19 से बहुत कुछ सिखाया दिया है। इसलिए सतर्कता और जागरूकता अत्यंत जरूरी है। साथ ही मानवीय संवेदनाओं का होना भी जरूरी है। यह कार्य दैनिक जागरण बखूबी निभा रहा है। सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन जिला ही नहीं देश के लिए मिसाल साबित होगा। हर वर्ग, हर समुदाय इस नेक कार्य में जरूर से जरूर शामिल होकर दिवंगत आत्माओें के शांति के लिए प्रार्थना करें।

-दीपा पटेल।

नेहरू युवा केंद्र लीडर।

---------

फोटो : 19

दैनिक जागरण की सोच को सैल्यूट है। यह समाज को बांधकर आगे बढ़ने की सोच रखता है। तभी तो कोविड-19 जैसे महामारी में जान गवांने वालों के लिए और उनके परिवार के लिए संवेदना रखकर कार्य कर रहा है। सर्वधर्म प्रार्थना सभा के माध्यम से सभी वर्ग एक होंगे हर समुदाय एक होगा और दिवंगत आत्माओं के लिए मौन भी रखेंगे। इस नेक कार्य में हर किसी को बढ़ चढ़कर शामिल होना है।

-अजीत गुप्ता।

स्वयं सेवक, राष्ट्रीय योजना।

--------

फोटो : 20

जागरण का यह अभियान देश के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इस नेक कार्य यानी की सर्व धर्म प्रार्थना सभा में एनएसएस के सभी स्वयं सेवकों को शामिल होना चाहिए। उनसे अपील है कि स्वयं भी शामिल हो औरों को भी इसमें शामिल कर एक मिसाल कायम करें। श्रद्धांजलि देकर दिवंगत आत्माओें को चैन पहुंचाने और पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करने का यह एक बेहतर मौका है। सभी इसमें शामिल हो।

-पिया कुशवाहा। टीम लीडर, एनएसएस।

chat bot
आपका साथी